एम्बुलैंस में नहीं था स्टे्रचर, आधा घंटे रेल लाइन पर तड़पता रहा घायल, मौत

3/10/2017 9:01:35 AM

अंबाला शहर (मुकेश):सरकारी अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। एम्बुलैंस में स्ट्रेचर न होने के कारण एक अधेड़ करीब आधे घंटे तक रेल लाइन पर तड़पता रहा और इलाज के इंतजार में उसने दम तोड़ दिया। सूचना के बाद जी.आर.पी. से ए.एस.आई. कुलदीप शर्मा मौके पर पहुंच गए जिन्होंने चौकी से निकलते ही 102 नम्बर पर कॉल करके एम्बुलैंस को मौके पर बुला लिया। जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो घायल की सांसें चल रही थीं। इसके बाद रेल लाइन के पास एम्बुलैंस पहुंची। लेकिन उसमें स्ट्रेचर नहीं था। इस बात को लेकर ए.एस.आई. कुलदीप शर्मा की एम्बुलैंस कर्मी से कहासुनी भी हो गई, जिसके बाद दूसरी एम्बुलैंस मौके पर पहुंची।

अड़ गए ए.एस.आई., नहीं जाने दी एम्बुलैंस 
जैसे ही दूसरी एम्बुलैंस मौके पर पहुंची तो इसी दौरान कॉल आई कि अस्पताल में कोई एमरजैंसी केस है इसलिए एम्बुलैंस को अस्पताल वापस भेज दीजिए। जैसे ही एम्बुलैंस आएगी तो उसे मौके पर भेज दिया जाएगा लेकिन इस बात पर ए.एस.आई. अड़ गए और खाली एम्बुलैंस को वापस नहीं जाने दिया। उन्होंने कुलदीप को वहां मौजूद एक मीडियाकर्मी व अन्य के सहयोग से उठाया व एम्बुलैंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक शायद काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल ले जाते समय घायल ने दम तोड़ दिया। 

दोस्त से मिलने जा रहा था कुलदीप
मृतक की पहचान कोतवाली सराय के कुलदीप सिंह (41) के तौर पर हुई है। वीरवार दोपहर को कुलदीप अपने दोस्त को मिलने के लिए जा रहा था। करीब 1.30 बजे बंद फाटक के पास लाइन क्रॉस करते समय वह अज्ञात रेल की चपेट में आने से जख्मी हो गया। माना जा रहा है कि अगर समय रहते कुलदीप को अस्पताल पहुंचा दिया होता तो शायद उसकी जान बच जाती। ट्रामा सैंटर के डाक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद ही उसे मृत घोषित कर दिया। जी.आर.पी. ने जरूरी कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में ले लिया। अधेड़ के पास से बरामद मोबाइल के आधार पर उसकी पहचान की गई। जिस समय हादसे की सूचना मिली, उस समय 3 एम्बुलैंस एमरजैंसी केस लेकर गई हुई थीं इसलिए मौके पर किलकारी एम्बुलैंस को भेजा गया, जिसमें स्ट्रेचर की इतनी जरूरत नहीं होती लेकिन उसके तुरंत बाद समय रहते दूसरी एम्बुलैंस को मौके पर भेज दिया गया था जो घायल को लेकर अस्पताल पहुंच गई थी।