अंग्रेजी मैम को हुआ हरियाणवी गबरू से प्यार, ब्याह रचाने के लिए किया सात समंदर पार(VIDEO)

5/20/2020 1:54:12 PM

सोनीपत/चंडीगढ़ (पवन/धरणी): कहते हैं प्यार इंसान को कहीं भी ले जा सकता है। एक इंसान यदि किसी से प्यार कर बैठता है तो उसे पाने की खातिर वो कुछ भी कर गुजरने का मन बना लेता है। जैसा कि आप लोगों ने बॉलीवुड की फिल्म 'सिर्फ तुम' देखी ही होगी, जिसमें नायिका अपने प्रेमी से मिलने के खातिर कितना संघर्ष करती है। ठीक यही कहानी इस प्रेम प्रसंग पर फिट बैठती है, इसमें एक अमेरिकन लड़की को हरियाणा के लड़के से प्यार हुआ तो वह सात समंदर पार कर भारत अपने प्रेमी से शादी करने पहुंची है।



दरअसल, हरियाणा के जिला सोनीपत के गांव बली कुतुबपुर के रहने वाले अमित सरोहा से अमेरिका की रहने वाली एश्लिन एलिजाबेथ डाउनी हेज को प्यार हो गया। दोनों की लव स्टोरी इतनी आगे बढ़ गई कि एजिजाबेथ अमित से शादी करने के लिए अमेरिका से इंडिया आ गई। जब से देश में लॉकडाउन लग गया तो वो यहीं पर रह गई। इस दौरान वे भारतीय संस्कृति को अच्छे सरीखे से देखा और अपनाया और अब अमित के साथ रह रही हैं।



बताया जा रहा है दोनों ने सगाई कर ली है, जल्द ही हिंदू रीति रिवाज के साथ वे परिणय सूत्र में बंधेंगे। एश्लिन एलिजाबेथ डाउनी-हेज अमेरिका में कई एनजीओ के साथ जुड़कर पर्यावरण बचाने व मांसाहार छोड़कर शाकाहार अपनाने की मुहिम में जुटी हुई हैं। 



गौरतलब है कि लगभग एक माह पहले ही हरियाणा के रोहतक में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। रोहतक की सूर्य कॉलोनी के निरंजन कश्यप ने विदेशी युवती के साथ अपने प्यार को परवान चढ़ाया। तीन साल पहले मैक्सिकन लड़की से ऑनलाइन दोस्ती हुई थी।



जिसके बाद लॉकडाउन के दौरान ही में दोनों ने रोहतक की जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में शादी की रस्में पूरी की। जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने स्पेशल रात 8 बजे कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया था।

Shivam