फर्जी फर्में बनाकर करोड़ों का जीएसटी रिफंड लेने वाले आरोपी अमित बंसल मिली जमानत

2/7/2024 3:59:37 PM

सिरसा: फर्जी फर्में बनाकर करोड़ों रुपये का रिफंड लेने के आरोपी अमित बंसल को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने आरोपी अमित बंसल की तीन जमानत याचिकाओं पर सोमवार को फैसला सुनाते हुए उसे नियमित जमानत दे दी। आरोपी ने वर्ष 2020 में शहर थाना सिरसा में दर्ज हुई एफआईआर 646,553 व 643 में हाईकोर्ट से नियमित जमानत मांगी थी।
 
जस्टिस एनएस शेखावत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोपी को जमानत दे दी। हाईकोर्ट से जमानत मिलने से अब आरोपी के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है। आरोपी ने फर्जी फर्मों से जुड़ी पांच अन्य मामलों में भी हाईकोर्ट से जमानत मांगी हुई है।

बता दें कि 19 नवंबर 2022 को स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने डीएसपी गौरव शर्मा के नेतृत्व में सिरसा के एफ ब्लॉक में कारोबारी पदम बंसल के घर पर छापा मारा था। इस दौरान विजिलेंस ने पदम बंसल के पुत्र अमित बंसल को गिरफ्तार कर लिया। फर्जी फर्म मामले में अमित बंसल के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इस मामले में आबकारी व कराधान विभाग के छह अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया हुआ है। डीएसपी गौरव शर्मा के मुताबिक सिरसा में मैसर्ज विशाल कार्पोरेशन के खिलाफ विजिलेंस थाने में केस दर्ज था। विजिलेंस को पता चला कि सिरसा में फर्जी फर्म चलाने का खेल वर्ष 2010 से 2015 तक खूब चला। आरोपियों ने करीब 27 फर्जी फर्म बनाकर 54 करोड़ रुपये तक रिफंड ले लिया। आरोपी फर्जी नाम पर फर्म बनाते, उसके बाद नकली बिल काटते और सरकार से जीएसटी रिफंड करवा लेते थे। आरोपी की सभी जमानत याचिकाओं को सिरसा सत्र न्यायालय खारिज कर चुका है।

Content Writer

Isha