हरियाणा के छोरे ने लंदन में गाड़ा जीत का झंडा, पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

8/3/2017 4:41:17 PM

सोनीपत(पवन राठी):सोनीपत के अमित कुमार सरोहा ने एक बार फिर रियो पैरालंपिक में अपने बुलंद हौसले वह बेजोड़ ताकत का लोहा मनवाया है। अमित ने लंदन में पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल हासिल किया है। अमित का सर्वश्रेष्ठ थ्रो 30 पॉइंट 25 मीटर का रहा जो उन्हें तीसरे प्रयास में मिला। जिसके कारण वह रजत पदक जीतने में सफल रहे। इस प्रक्रिया में हरियाणा के इस पैरा एथलीट ने इस सफलता में नया एशियाई रिकार्ड भी बना दिया।

यही नहीं अमित सरोहा ने पिछले ऐसी एशियन रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। अमित कुमार सरोहा का कहना है कि अब वह पैरा एशियन गेम अक्टूबर 2018 जकार्ता इंडोनेशिया में मेडल जीतने की तैयारियां करेंगे, लेकिन उनका लक्ष्य 2020 में जापान के टोकियो में आयोजित होने वाले पैरा ओलंपिक खेलों में गोल्ड जितना रहेगा। अमित की इस उपलब्धि से उसके गांव बेयापुर में साथी खिलाड़ियों के परिजनों में खुशी की लहर है। उनका कहना है कि अमित देश का होनहार पैरा खिलाड़ी है और भविष्य में भी देश के लिए मेडल हासिल करता रहेगा ।

उल्लेखनीय है कि भारत के अमित कुमार सरोहा 32 वर्षीय ने विश्व पैरा एथलेटिक्स ने पिछली बार साल 2015 में दोहा आयोजित विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया था। साल 2014 के इंचियोन एशियाई खेलों में सरोहा ने स्वर्ण पदक हासिल किया था।