नौसेना में कमीशन लेकर हेलिकॉप्टर पायलट बने अमित सांगवान

12/13/2021 11:59:02 PM

चरखी दादरी (नरेन्द्र): जिले के गांव गुडाना निवासी होनहार युवा अमित ने नौसेना में हेलिकॉप्टर ट्रेनिंग कोर्स में श्रेष्ठï स्थान हासिल कर हेलिकॉप्टर पायलट बनने का गौरव हासिल किया। अमित का परिवार उनके पिता-दादा के समय से सेना की सेवा कर रहा है।

गांव गुडाना निवासी नौसेना अधिकारी कैप्टन अशोक सांगवान ने बताया कि उनके भतीजे अमित का जन्म वर्ष 1997 में हुआ था। अमित के पिता स्व. राजवीर भी नौसेना में जेसीओ की पोस्ट पर थे और उनके दादा स्व. चुन्नीलाल सेना में सेवा कर चुके हैं। अमित ने वर्ष 2014 में एनडीए देहरादून में सेना का प्रशिक्षण शुरू किया था। उसके बाद वे नौसेना की ट्रेनिंग लेकर वर्ष 2018 में सब लेफ्टिनेंट बने। नौसेना में इस  प्रतिभावान नौजवान ने हेलिकॉप्टर ट्रेनिंग कोर्स में अव्वल स्थान हासिल किया है और वे अब समुद्री युद्घपोतक जहाज से हेलिकॉप्टर की उड़ान भरेंगे। गांव गुडाना के लिए यह काफी गौरव का विषय है कि उनका बेटा भारत की नौसेना का एक जांबाज पायलट नियुक्त हुआ है।



कैप्टन अशोक सांगवान ने बताया कि वह स्वयं भी विशाखापत्तनम में नौसेना की सर्विस कर रहे हैं और फिलहाल अमित की पोस्टिंग भी यहीं पर है। उनका पुत्र अर्पित नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर है और बहन अंजू वायुसेना में स्क्वाड्रन लीडर के तौर पर देश की सेवा कर रही है। गांव गुडाना के निवासियों ने अमित की उपलब्धि पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि इससे दूसरे युवाओं को भी राष्ट्रसेवा की प्रेरणा मिलेगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam