अमित शाह भूल गए जब राम ने लंका पर आक्रमण किया तो कुत्ते, भालू सब उनकी सेना में शामिल थे: रणदीप सुरजेवाला

4/9/2018 8:39:19 AM

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): कांग्रेस पार्टी ने बीते दिन पंचकूला में महिला एवं युवा अधिकार रैली का आयोजन किया। इस महिला एवम युवा अधिकारी सम्मेलन में  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा की बीजेपी सरकार पर हरियाणा स्टाफ सलेक्शन में नौकरी घोटाले के मामले में निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा सरकार हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के चैयरमेन और मेम्बर्स को तुरंत बर्खास्त किया जाए। 

साथ ही उन पर एफआईआर दर्ज की जाए। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी और खट्टर तुम्हारे जाने का और कांग्रेस के आने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर एचएसएससी  के चैयरमेन और मेम्बर्स को वो जेल में भेजेंगे।  

इस मौके पर रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी की हरियाणा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एचएसएससी भर्ती घोटाले से मनोहर सरकार की पोल खुली है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार ने हरियाणा के नोजवानों के साथ विश्वासघात किया।

रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को चुनोती देते हुए कहा कि अगर मनोहर सरकार कर्मचारी चयन आयोग को बर्खास्त नहीं कर सकते तो उन्हें सीएम के पद पर रहने का अधिकार नही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भारतीय जनता पार्टी में नौकरियों की भर्ती की मंडी लगाती है।

सुरजेवाला ने कहा कि जिन लोगों को एचएसएससी का चेयरमैन और मेंबर बनाया गया है। वह चपरासी लगने के भी योग्य नहीं है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछले 4 सालो में हर रोज अपराध बढ़ा है और पंचकूला को सरकार ने जलवाया, दंगे करवांए। उन्होंने कहा कि आज महिलाओं के साथ गैंगरेप और हत्या हो रही है। ऐसे प्रान्त के मुख्यमंत्री को एक दिन भी गद्दी पर बैठे रहने का अधिकार नही। 

साथ ही कहा कि बीजेपी की सरकार में युवाओं को उनका भविष्य अंधकार में लगता है। सीएम पद के लिए उम्मीदवार होने के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि यह लड़ाई पदों की नही बल्कि व्यवस्था की है। हम चुनाव लड़कर विधानसभा जाए या ना जाए लेकिन लोगों की आवाज बुलंद करेगे।

सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री खट्टर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2 दिन पहले मुख्यमंत्री ने एचएसएससी भर्ती घोटाले को लेकर पंचकूला में कहा यदि मैं भी दोषी हूंंगा तो मुझे भी सजा मिलेगी।  सुरजेवाला ने कहा कि जब बिल्ली को दूध की रखवाली पर बैठाया गया है तो सजा कौन देगा।

उन्होंने कहा कि मोदी जी और मनोहर लाल खट्टर रेनकोट पहनकर नहा रहे हैं और इल्जाम हम पर लगा रहे हैं। क्या हरियाणा पुलिस में इतनी हिम्मत है जो मुख्यमंत्री की जांच कर सके। उन्होंने कहा कि सरकार एचएसएससी चैयरमेन को जेल में बंद करे अन्यथा उनकी सरकार आई तो एचएसएससी के चैयरमेन को एक सप्ताह के अंदर जेल में बंद करेगे। 

साथ ही कहा कि अमित शाह ने विपक्ष पर बयान दिया था कि कुत्ते बिल्लियां सब इकट्ठे हो गए है। उस पर सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए कहा कि हिंदुस्तान की संस्कृति में लिखा है जो जैसा है, उसको सब ऐसे ही दिखते है। उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह जी भूल गए कि जब भगवान राम ने लंका पर आक्रमण किया तो कुत्ते, भालू , सियार सब राम की सेना में शामिल थे। सुरजेवाला ने कहा कि अमित शाह का बयान एक ऐसे नेता का बयान है जो 2019 में चुनाव में होने वाली हार से घबराए और बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह 2019 का चुनाव हारने वाले हैं।

Rakhi Yadav