अमित शाह की रैलियों में राष्ट्र सुरक्षा रहा मुख्य मुद्दा

5/6/2019 7:51:25 AM

सोनीपत(दीक्षित): हरियाणा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूरे रंग में दिखे। हरियाणा की रैलियों में उन्होंने प्रत्याशियों को पीछे रखकर मोदी का चेहरा दिखाया। मोदी के नाम पर ही वोट मांगी और साफ किया कि राष्ट्र सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता है। वहीं, वह चौटाला परिवार व हुड्डा पर भी जमकर बरसे। उन्होंने परिवारवाद को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा बताते हुए इनैलो की टूट पर तंज कसा। शाह के निशाने पर सबसे ज्यादा राहुल गांधी रहे। उन्होंने राहुल को लेकर कई बार चुटकी भी ली। अमित शाह ने रविवार को हरियाणा में पहले सोनीपत, फिर पानीपत में रैली की। 

अमित शाह ने रैलियों दौरान अपने सांसदों के कामों की चर्चा की लेकिन अंत में यह भी कहा कि कामों के नाम पर भले ही उन्हें वोट न दें, लेकिन यह मानकर मोदी को वोट दें कि देश की सुरक्षा के लिए नरेंद्र मोदी बेहद जरूरी हैं। मोदी ही हैं जो दुश्मन को उसके घर में घुसकर मार सकते हैं। शाह ने राहुल गांधी से लेकर फारूक अब्दुला तक को लपेटे में लिया और कहा कि ये लोग देश के लिए खतरनाक हैं,क्योंकि इनके बयानों में हमेशा पाक का समर्थन दिखता है।
 
भजन लाल से लेकर हुड्डा राज तक की चर्चा की 
शाह ने इस दौरान हरियाणा के भजन लाल से लेकर हुड्डा राज तक की चर्चा की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक समय वो भी था जब भजन लाल का राज था और आया राम गया राम का दौर चल पड़ा था। इसके बाद चौटाला व हुड्डा राज में भी हरियाणा का विकास नहीं किया गया। चौटाला राज में जहां गुंडागर्दी हावी थी तो वहीं, हुड्डा राज में भ्रष्टाचार चरम पर था। उन्होंने इनैलो व जजपा को भी निशाना बनाते हुए कहा कि इन पाॢटयों में परिवारवाद पूरी तरह हावी है। सत्ता के लिए दादा-पोता तक में लड़ाई हो रही है,तो ये हरियाणा का क्या भला करेंगे।

शाह बोले, एयर स्ट्राइक से उड़ा था राहुल बाबा एंड कंपनी का नूर  
अमित शाह ने कांग्रेस द्वारा राष्ट्रवाद पर उठाए जा रहे सवाल का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में सीमा पर जवानों के साथ बर्बरता होती थी,तो वो बातचीत करते थे। लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना ही है,जो पाकिस्तान से आने वाली हर गोली का मुंहतोड़ जवाब गोला द्वारा ही दिया जा रहा है। उन्होंने कटाक्ष किया कि आतंकी हमले में हमारे 40 जवानों की शहादत होने के बाद उनकी तेरहवीं पर पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट में आतंकी ठिकाने ध्वस्त किए गए तो उस दिन पाकिस्तान के साथ-साथ राहुल बाबा एंड कंपनी का नूर उड़ गया था।

kamal