10 एकड़ खेत में बनेगा रैली स्थल, हेलिकॉप्टर से आएंगे शाह तो CM की होगी बाइक से एंट्री

2/6/2018 4:58:12 PM

जींद(ब्यूरो): भाजपा की 15 फरवरी को होने वाली रैली में पार्किंग अौर मुख्य पंडाल लगाने के लिए 10 एकड़ खेत को खाली करवाया गया है। जिसके लिए भाजपा ने किसानों को मुआवजा राशि भी दी है। वहीं सुरक्षा के चलते रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। अब अमित शाह रैली में हेलिकॉप्टर से जींद पहुंचेंगे। जिसके बाद वे बाइक पर सवार होकर रैली में पहुंचेंगे। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अलेवा अौर सुभाष बराला टोहाना से बाइक पर सवार होकर रेली में शामिल होंगे। रैली को लेकर नेता अौर प्रशासन जुट गया है। गौरतलब है कि पहले बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बहादुरगढ़ से बाइक पर सवार होकर रैली में पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते इसे बदल दिया है। बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने बताया कि रैली में अमित शाह अब हेलीपेड से बाइक पर सवार होकर पहुंचेंगे।

पार्किंग के लिए 10 एकड़ खेत को किया खाली
रैली में आने वाले वाहनों की पार्किंग व रैली स्थल पर मुख्य पंडाल के लिए 10 एकड़ में खड़ी सरसों व गेहूं की फसल को काटा गया है। इसके लिए बीजेपी ने संबंधित किसानों को पूरे एक साल का जमीन का 40 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा राशि दी है। जो फसल काटी गई है उसे बीजेपी नेताओं द्वारा शहर में बनी नंदीशाला में भेजा जा रहा है। 

रैली में बाधा डालने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई
वहीं शाह की रैली में खलल डालने वालों को भी भाजपा ने चेतावनी दी है। बीजेपी मीडिया सैल के राज्य प्रभारी राजीव जैन ने कहा कि एनएसयूआई या इनसो शाह की रैली में बाधा डालने की कोशिश करेंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।