फैक्ट्री से अमोनिया गैस रिसाव का मामला, फैक्ट्री को शिफ्ट कराने के लिए हुई पंचायत

4/30/2022 10:04:42 AM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर के एक रिहायशी क्षेत्र में बसी कत्था फैक्ट्री से अमोनिया गैस के रिसाव का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। हांलाकि इस हादसे में किसी के हताहत होने का कोई समाचार नहीं है,लेकिन जिस तरह से गैस का रिसाव होने के बाद फैक्ट्री के साथ बसी कालोनी के लोगों को दिक्कतों का सामना किया और के तौर पर उन्हें कुछ घंटों के लिए अपने घरों को छोडऩा पड़ा उसके बाद से ही यहां के लोगों में इस फैक्ट्री के संचालकों के प्रति गुस्सादेखने को मिल रहा है।

इसी के चलते यहां बेरी गेट कालोनी के शिव मंदिर में एक पंचायत हुई जिसमें इस हादसे को लेकर गहरा रोष जताया गया। आक्रोष जताते हुए पंचायत में शामिल लोगों ने फैक्ट्री को रिहायशी क्षेत्र से निकालेजाने की मांग रखी। जिसका सभी ने समर्थन किया। पंचायत में फैक्ट्री केसंचालक को भी बुलाया गया। फैक्ट्री मालिक द्वारा भी पंचायत में फैक्ट्रीको तबदील करने का आश्वासन दिया गया है। उधर पंचायत में शामिल लोगों ने पहले तो जिला प्रशासन को घटना के दौरान किए गए बचाव के उपाय और कार्यवाहीं के लिए आभार जताया वहीं उन्होंने इस मसले पर सप्ताहभर का अल्टीमेटम भी दिया।

उन्होंने कहा कि वह एक सप्ताह तक यहां से फैक्ट्री के स्थानांतरित होने का इंतजार करेंगे,लेकिन यदि फैक्ट्री को यहां से नहीं निकाला गया तो फिर इस बारे में एक पंचायत दोबारा से करके कड़ा फैसला लिया जाएगा। उधर उपायुक्त ने भी इस घटना के प्रति काफी सजीदंगी दिखाई है। उपायुक्त की तरफ से एक कमेटी गठित कर इस प्रकार की फैक्ट्रियां जोकि रिहायशी क्षेत्र में है उनका रिकार्ड खंगालने के आदेश दिए गए है। उन्होंने कहा कि फैक्ट्रियों में नोरम पूरे न होने पर भी कड़ कार्यवाहीं की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Content Writer

Isha