झज्जर में अमोनिया गैस का रिसाव,अब हालात काबू में

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 09:35 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़): जिले में गुरुवार शाम एक कारखाने में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। एक 'कथा' बनाने वाली फैक्ट्री से अमोनिया के रिसाव की सूचना मिली थी। घटना से स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। इलाके में रहने वाले कुछ स्थानीय लोगों ने सांस लेने में तकलीफ और उल्टी की शिकायत की। सूचना पर दमकल की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।सके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने इलाके में पानी का छिड़काव करना भी शुरू किया ताकि अमोनिया का असर कम हो। प्रशासन के मुताबिक अब हालात काबू में हैं

अमोनिया गैस रिसाव की घटना की सूचना दी। मौके पर तीन एंबुलेंस और तीन से चार दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं। जग निवास, उपायुक्त, झज्जर ने कहा लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी, ।दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री को खाली करा लिया। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

 कल रात हरियाणा के झज्जर के लोग बहुत परेशान हो गये थे। बीती रात एक फैक्ट्री से अमोनिया गैस लीक हो गया था।अमोनिया लीक होने के बाद आसपास के लोगों ने आंखों में जलन और उल्टी की शिकायत करनी शुरू कर दी। इसके बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आया.लोगों से अपने घर में ही रहने की अपील करनी शुरू कर दी। फैक्ट्री के  पास के लोगों ने तो अपना घर भी खाली कर दिया। जानकारी के मुताबिक आंख में जलन और उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल भी ले जाना पड़ा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static