करंट की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत, बचाने आए पिता व बहन घायल (VIDEO)

3/4/2019 11:52:34 AM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा के बेगू रोड पर स्थित प्रीत नगर में एक घर की छत पर खेल रहे बच्चों को छत के पास से गुजर रही बिजली की तार से करंट लग गया। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों बच्चे एक ही परिवार की थे। वहीं बच्चों को बचाने के चक्कर में परिवार का ही एक व्यक्ति और बच्ची झुलस गई, जिन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।



जानकारी के मुताबिक, प्रीत नगर की गली नं. 13 में रहने वाले राजबीर मकान की छत पर काम कर रहे थे। वहां बच्चे भी खेल रहे थे, अचानक बच्चों को करंट लग गया। बताया जा रहा है कि छत पर पड़ी एक पाइप बिजली की तार से लग गई और बच्चों ने उस पाइप को पकड़ लिया जिस वजह से दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं बच्चों को बचाने के लिए गए राजबीर को भी करंट लगा है, जिसका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।



मूलरूप से पंजाब के मानसा जिले के गांव झंडा कलां का परिवार पिछले कई साल से सिरसा में रह रहा है। रविवार को सुच्चा सिंह की नन्ही बेटी प्रिंस, जो अपनी मां की मौत के बाद चाचा-चाची के पास रहती है, चचेरे भाई सुखदीप सिंह (9) और बहन राजमीत (10) के साथ घर की छत पर खेल रही थी। उसका चाचा राजबीर भी वहीं छत पर ही था। इसी दौरान सुखदीप ने छत पर पड़ी होर्डिंग की टूटी हुई पाइप उठा ली, जो करीब 2 फीट दूर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की तारों को छू गई। इसी बीच हादसे से अनजान प्रिंस ने उसे पकड़ लिया। इन दोनों को बचाने आई सुखदीप की बहन राजमीत और फिर उसके बाद उनके पिता राजबीर भी चपेट में आ गए।



मोहल्ले के लोगों ने बताया कि गली से गुजर रही एक लड़की ने जब एक ही परिवार के चार लोगों को बिजली से चिपके देखा तो उसने लोगों को बताया। इसके बाद देखते ही देखते मोहल्ले के लोगों की अच्छी-खासी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने नीचे गली से ईंटें फेंक-फेंककर बिजली की तारों से छू गई पाइप को दूर किया। इसके बाद जब तब छत पर पहुंचे, तब तक प्रिंस, चचेरे भाई सुखदीप सिंह उर्फ नूर की मौत हो चुकी थी। लोगों ने प्रिंस के चाचा राजबीर और उसकी बेटी राजमीत को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

4 दिन पहले ही मकान में रहने आए थे
लोगों ने बताया कि राजबीर और उसके भाई का परिवार पिछले करीब चार साल से सिरसा के प्रीत नगर में गली नंबर 14 में रहता था। वहां पड़ोसियों के साथ झगड़े के बाद ये लोग चार दिन पहले ही यहां गली नंबर 13 में किराये के मकान में शिफ्ट हुआ था। इलाकावासियों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

Shivam