देश में अराजकता का माहौल, लोगों को होना पड़ेगा जागरूक : राजकुमार सैनी

3/4/2023 3:07:14 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : लोकतंत्र सुरक्षा मंच की एकता संदेश यात्रा आज रेवाड़ी पहुंची। जहां लोकतंत्र सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछले 75 वर्षों से देश को जातिवाद के टुकड़ों में बांटकर राजनीतिक पार्टियां पक्षपात कर रही हैं। उन्होंने कहा कि देश में समानता की लहर चलाई गई है और जब तक दलित-पिछड़े वर्ग को समानता का अधिकार नहीं मिलेगा जब तक वह इनके लिए संघर्ष करते रहेंगे। सैनी ने कहा कि 56 फीसदी हिस्सेदारी वाले लोगों की आज 11 फीसदी ही हिस्सेदारी रह गई है। यह सब भाजपा और कांग्रेस के तलवे चाटने वाले कुछ लोगों की देन है। सैनी ने कहा कि 15 फ़ीसदी लोगों ने इन लोगों को खंड-खंड कर इन लोगों के अधिकारों को छीनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि एकता संदेश यात्रा में दलित-पिछड़े वर्ग को एक होने का संदेश दिया जाएगा।

राजकुमार सैनी ने अपनी यात्रा के दौरान सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि दो करोड़ नौकरियां और हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए देने का वादा सरकार आज तक पूरा नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि पहले मजदूरों और अब सरपंचों पर लाठीचार्ज कर यह सरकार अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा कि देश का अन्नदाता सालभर से ज्यादा सड़कों पर बैठा रहा, 700 से ज्यादा किसानों ने इस दौरान अपनी शहादत दी लेकिन सरकार के कान पर आज तक जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार गफलत में है। यह किसी भी वर्ग की सुनवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि 75 वर्षों से चल रहे भेदभाव को अब रोकने के लिए समानता का अधिकार लेना होगा। जिसके लिए हम सबको मिलकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी पड़ेगी।

इनेलो द्वारा निकाली जा रही यात्रा पर तंज कसते हुए सैनी ने कहा कि उप प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जैसे पद पर आसीन रह चुके चौटाला परिवार ने पहले लोगों की सुध क्यों नहीं ली जो आज यात्रा निकालनी पड़ रही है। जो लोग भ्रष्टाचार में जेल काट चुके, आय से ज्यादा संपत्ति के जिन पर केस चल रहे हैं, ऐसे में पता नहीं चौटाला परिवार प्रदेश को क्या मैसेज देना चाहता है। चुनाव के समय सभी पार्टियां दलित पिछड़े वर्ग के लोगों को लोक लुभावने लालच देकर वोट हथिया लेती हैं, लेकिन उनके द्वारा किए गए वादों पर वह खरी नहीं उतरती। अब हम ऐसा नहीं होने देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan