...और राम रहीम की पैरोल याचिका पर जल्द होगा फैसला

8/8/2019 5:25:47 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): साध्वी यौन शोषण मामले में रोहतक जेल में सजा काट रहे राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर ने अपनी सास मां नसीब कौर के स्वास्थ्य का हवाला देकर कुछ दिन पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में राम रहीम की पैरोल देने की याचिका लगाई थी। जिसमें हाईकोर्ट ने रोहतक जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। रोहतक जेल प्रशासन ने सिरसा के एसएसपी से राम रहीम की मां नसीब कौर के स्वास्थ्य की रिपोर्ट मांगी थी।



सिरसा के एसएसपी ने सिरसा के डीसी को रिपोर्ट देने के लिए कहा है जिसके बाद सिरसा के डीसी ने 4 डॉक्टरों की एक टीम बनाई टीम ने डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल में राम रहीम की मां नसीब कौर की मेडिकल जाँच की। सिरसा के सीएमओ गोविन्द गुप्ता ने ये रिपोर्ट सिरसा के डीसी को सौंपी जिसके बाद डीसी ने रिपोर्ट सिरसा के एसएसपी को भेज दी है। सिरसा के एसएसपी रोहतक जेल प्रशासन को रिपोर्ट देंगे और रोहतक जेल प्रशासन हाईकोर्ट में ये रिपोर्ट जल्द ही सबमिट करेगा। इसी रिपोर्ट के आधार पर ही राम रहीम की पैरोल का फैसला होगा।



डेरा चीफ की पत्नी ने पैरोल की वजह अपनी बुजुर्ग सास की बीमारी को बताया है, डेरा प्रमुख की मां नसीब कौर 85 साल की हैं। याचिका में बताया गया कि नसीब कौर को पिछले दिनों हृदयघात हुआ था। उनकी एंजियोग्राफी होनी है और वे चाहती हैं कि इस टैस्ट के दौरान उनका बेटा साथ में मौजूद रहे। हरजीत कौर ने जेल में बंद पति गुरमीत राम रहीम के अच्छे आचरण का हवाला देते हुए पैरोल की मांग की ताकि वे अपनी मां के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकें।



हाईकोर्ट ने सोमवार को हाई कोर्ट ने जेल अधीक्षक (रोहतक) को आदेश दिया कि वह जेल विभाग द्वारा जारी 2014 के नियमों के तहत अच्छे आचरण के तहत राम रहीम को पैरोल देने पर विचार करें। अगर वह इस पर विचार करने में अक्षम है तो वह अपने उच्च अधिकारियों को यह मांग पत्र भेजे और पांच दिन के अंदर निर्णय ले। इसी आधार पर सिरसा डीसी अशोक कुमार गर्ग को डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाकर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश मिले। बुधवार को डीसी ने डॉक्टरों की टीम भेजकर डेरा मुखी की मां की मेडिकल जांच करवाई है।



इस मामले में सिरसा के डीसी अशोक गर्ग ने कहा कि बाबा राम रहीम की पत्नी की ओर से मांगी गई पैरोल पर उन्होंने सीएमओ को डेरा मुखी की मां नसीब कौर की मेडिकल जांच करवाने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने चार डॉक्टरों की टीम डेरा सच्चा सौदा द्वारा संचालित हॉस्पिटल में भेजी। डॉक्टरों की टीम ने यहां दाखिल डेरा प्रमुख की मां की मेडिकल जांच की। शाम को मेडिकल जांच रिपोर्ट सीएमओ गोबिंद गुप्ता ने उनको भेजी है और ये रिपोर्ट को उन्होंने सिरसा एसएसपी डॉ. अरूण नेहरा को भेज दी है जिसे सिरसा के एसएसपी रोहतक जेल प्रशाशन को सौंपेगे , इसी रिपोर्ट के  आधार पर बाबा की पैरोल का फैसला हो पायेगा |

Edited By

Naveen Dalal