आंगनवाड़ी वर्कर्स ने जताया विरोध, मांगे पूरी करने की दी चेतावनी

12/14/2019 2:40:28 PM

रोहतक (दीपक भरद्वाज) : हरियाणा के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका ने यूनियन रोहतक में राज्य स्तरीय बैठक में विभिन्न मांगों को लेकर चर्चा की गई। वहीं आगंनवाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर विरोध जताया और चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा।



प्रदेश भर की आंगनवाड़ी वर्कर्स लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रही है। वहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं  की मांग है कि उनके साथ बंधुआ जैसा व्यवहार किया जाता है। यूनियन की प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल का कहना है कि प्रधानमंत्री ने आंगनवाड़ी वर्कर के भत्ते में जो बढ़ोतरी की थी वह आज तक उन्हें नहीं मिली है। इसलिए वह उन्हें तुरंत दी जाए।



यही नहीं जो 65 साल से ऊपर आंगनवाड़ी वर्कर हैं उनको रिटायर किया जा रहा है। लेकिन कोई भी सुविधा उन्हें नहीं दी जा रही है। वे मांग करती हैं कि अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी इस तरह से रिटायर होने वाली वर्करों को सरकार सुविधाएं दे। इसके अलावा उनकी बहुत सी मांगे हैं जो काफी लंबे समय से लंबित चल रही है। उसको लेकर इस बैठक में चर्चा की गई है। कि अगर सरकार उनकी मांगों पर विचार नहीं करती, तो उन्हें एक बार फिर से आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी।

Isha