जाखल में पंजाब से आ रही धान को लेकर किसानों में रोष, की कार्यवाही की मांग

10/27/2023 12:36:47 PM

टोहाना (सुशील सिंगला) : जाखल में साथ लगते राज्य पंजाब से आ रही परमल धान को लेकर किसानों ने रोष जताया है। किसानों ने एक ट्रक परमल धान व भूना से आई तीन ट्रॉली धान को कड़ेल चौक पर पकड़ा है। किसानों ने इसकी सूचना जाखल मार्केट कमेटी को देकर उचित कार्यवाही की मांग की है।

किसान नवजोत सिंह ने बताया कि पहले जाखल मंडी में आई बाढ़ की वजह से किसानों द्वारा बिजाई की हुई धान नष्ट हो गई थी। अब किसानों की धान मार्केट में आई है तो व्यापारी वर्ग उसे खरीद नहीं रहा है जबकि व्यापारी दूसरे राज्यों से परमल धान मंगवा कर सरकार को चुना लगा रहे है। दूसरी बात जो धान ट्रॉली द्वारा गोरखपुर से आई है वह किसानों की बताई जा रही है। ये धान किसी किसान की न होकर व्यापारी की है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से इस मामले की जांच करवा कर नियमित कार्यवाही करने की मांग की है।

जाखल मार्केट सचिव संदीप गर्ग ने बताया कि एक ट्रक परमल धान जो दूसरे राज्य से आया है उसके तमाम कागजात की जांच की जाएगी। अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो विभाग के नियमों के तहत जुर्माने के साथ-साथ मार्केट फीस वसूल की जाएगी और जो खंड भूना के गांव गोरखपुर से तीन ट्रॉली धान की है, उसकी भी जांच करवाई जाएगी। कोई भी व्यापारी नियमों की अनदेखी कर ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कायवाही की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana