झोटा चोरी मामले: पुलिस के ढुलमुल रवैये से ग्रामीणों में रोष, अब 15 गांवो के ग्रामीण होंगे धरने में शामिल(VIDEO)

9/24/2022 1:31:15 PM

टोहाना(सुशील): उपमंडल के गांव भोडी से पंचायती मुर्रा नस्ल का लाखों रूपए की कीमत का भैंसा चोरी होने के मामले में पुलिस द्वारा कार्यवाही न होने से नाराज गांव भोडी के ग्रामीणों ने सदर थाने में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने सदर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शिघ्र कार्रवाई की मांग की। एसएचओ जयभगवान व डीएसपी शाकिर हुसैन द्वारा ग्रामीणों को समझाकर उठाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने कहा कि जब तक आरोपियों को गिरफतार नहीं किया जाएगा वे धरना समाप्त नहीं करेंगे।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस द्वारा कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है वे अपने गांव से खाने व सोने की व्यवस्था कर रहे है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि शिघ्र आरोपियों को काबू नहीं किया गया तो वे आस-पास के दर्जन भर के गांवों से संपर्क साधकर थाने में बडा धरना देंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी क्योंकि सदर पुलिस कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं कर रही है। इस बारें में सदर थाना प्रभारी जयभगवान से बात करनी चाही तो उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इंकार कर दिया।

तीन दिन पहले पुलिस को दी शिकायत लेकिन पुलिस के हाथ खाली
पुलिस को दी शिकायत गांव के नंबरदार बचना राम ने बताया था कि 20- 21 सितंबर की रात्रि करीबन दो बजे गांव का पंचायती झोटा चोरी हो गया जिसको लेकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो गाडी कैमरे में आ गई है। लिखित शिकायत सदर पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस द्वारा चोरी की धारा 379 के तहत केस दर्ज किया गया लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके चलते ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया गया है क्योंकि सदर पुलिस की कार्रवाई से ग्रमीणों मे रोष बढता जा रहा है।

पुलिस नहीं कर रही सहयोग अब होगा बडा आंदोलन
सदर थाना परिसर में धरना देने वाले ग्रामीणों ने बताया कि सदर पुलिस के पास सीसीटीवी देने के बाद उन्होंने अपने लेवल पर गाडी का पता चलाया जो पंजाब के पातडा कि मिली उसके बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस के ढुलमुल रवैये के चलते ग्रामीणों मे रोष हो गया जिसके चलते अब अनिश्चित कालीन धरने की शुरूआत की गई है। पुलिस हमे शिघ्र आरोपियों को पकडने का आश्वासन दे रही है लेकिन जब तक उनका पंचायती झोटा  नहीं मिलेगा वे धरना खत्म नही करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि रात्रि के समय उनका धरना चल रहा है लेकिन पुलिस द्वारा पानी व लाइट की व्यवस्था भी नहीं  की गई जो कि पूरी तरह से शर्मनाक है। यहां थाने में पूरा अध्ंोरा छाया हुआ है, व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आस-पास के करीबन 15 गांवों के ग्रामीणों संपर्क किया गया है ताकि प्रदर्शन को बडा किया जा सके।
 
 

Content Writer

Isha