फूफा की डांट से नाराज होकर नाबालिग जिंद से पहुंची अम्बाला

10/9/2019 9:58:05 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : फूफा की डांट से नाराज होकर जींद निवासी नाबालिगा ट्रेन में सवार होकर अम्बाला पहुंच गई। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री ने नाबालिगा को सहमे देखा और उसे छावनी स्टेशन पर रेलवे चाइल्ड को सौंप दिया। नाबालिगा से पूछताछ के बाद रेलवे चाइल्ड लाइन ने परिजनों की जानकारी हासिल की। सूचना मिलते ही परिजन छावनी पहुंचे।

कागजी कार्रवाई के बाद नाबालिगा को सुरक्षित परिजनों के हवाले कर दिया गया। रेलवे चाइल्ड सदस्य कुलवीर सिंह व काऊंसलर सुशीला ने बताया कि जींद निवासी 15 वर्षीय नाबालिगा को सोमवार रात एक यात्री ने उन्हें सौंपा था। नाबालिगा ट्रेन नंबर 14681 नई दिल्ली-जालंधर एक्सप्रैस में अकेले सफर कर रही थी। वह काफी डरी व सहमी हुई थी। 

बच्ची ने बताया कि उसके पिता नहीं हैं। माता घरेलू कार्य करती है। उसके फूफा पुलिस में हैं, वह अक्सर छोटी-छोटी बात को लेकर डांट-डपट करते रहते हैं। उन्हीं से नाराज होकर वह बिना परिजनों को जानकारी दिए ट्रेन में बैठ गई और छावनी रेलवे स्टेशन पहुंच गई।

रेलवे चाइल्ड सदस्यों ने नाबालिगा की काऊंसिलिंग की। इसके बाद नाबालिगा द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर मां को सूचना दी गई। कुछ ही घंटों में मां छावनी रेलवे स्टेशन पहुंच गई। 

Isha