बिना नम्बर की एक्टिवा रोकने पर आया गुस्सा, युवक ने पुलिस वाले को पीटा, फाड़ी वर्दी

3/28/2019 1:13:09 PM

अम्बाला छावनी (जतिन): सामान्य बस अड्डे के पास एक बिना नम्बर की एक्टिवा को रोकने के पीछे बवाल हो गया। इस दौरान एक युवक ने न केवल लालकुर्ती पुलिस चौकी में राइडर पर तैनात मुलाजिम की वर्दी पर हाथ डाली बल्कि उसके साथ मारपीट कर बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। मौके पर एस.एच.ओ. व चौकी इंचार्ज ने पहुंचकर आगामी कार्रवाई की और सभी चौकी जा पहुंचे, जिसके बाद पहले तो मामले को लेकर मारपीट करने वाले युवक के परिजनों व अन्य मौजिज लोगों ने माफी मांगकर मामले को खत्म करने की बात कहीं लेकिन लहूलुहान मुलाजिम सुखविंद्र सिंह ने माफ करने से साफ इनकार कर दिया।

जिसके बाद मुलाजिम की शिकायत के आधार पर पड़ाव थाना पुलिस ने कच्चा बाजार निवासी सन्नी सूल और अम्बाला सिटी के जंडली निवासी सचिन के खिलाफ  सरकारी ड्यूटी में बाधा, मारपीट व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी युवक वीरवार  सुबह कोर्ट में पेश किए जाएंगे।

ऐसे घटी पूरी घटना 
सामान्य बस अड्डे के पास लालकुर्ती पुलिस चौकी का नाका लगा हुआ था। नाके पर ई.एच.सी. सुखविंद्र कुमार अपने साथी एस.पी.ओ. मंजीत सिंह के साथ गश्त लगा रहे थे। सुबह करीब साढ़े 11 बजे बस अड्डे के सामने एक बिना नम्बर की एक्टिवा आती देखकर चालक को रोककर कागज दिखाने को कहा। जब मुलाजिम ने एक्टिवा चालक से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान अम्बाला सिटी के जंडली निवासी सचिन के तौर पर बताई और कहने लगा कि कागज घर है। 

घर से कागज मंगवा लेता है। इसी बीच एक्टिवा चालक के पास दूसरी एक्टिवा पर उसकी जान पहचान के 2 युवक आए और दूसरी एक्टिवा सवार युवक ने अपना नाम सन्नी बताते हुए पुलिस मुलाजिम से कहा कि अगर उसने चालान करना है तो उसका (सन्नी) करें। मुलाजिम ने कहा कि हमने दूसरी एक्टिवा को रोका है तुम्हें नहीं। इतना कहते ही सन्नी एक्टिवा चालक सचिन को वहां से लेकर चलने लगा तो मुलाजिम ने उन्हें रोक लिया। रोकने से गुस्साए सन्नी ने गुस्से में मुलाजिम सुखविंद्र को गिरेबान से पकड़कर उसकी वर्दी फ ाड़ दी और देखते ही देखते उसके साथ मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। मारपीट करते हुए मुलाजिम के मुंह पर कई मुक्के मारे जिससे उसकी नाक व मुंह से खून बहने लगा।

Shivam