'गब्बर' विज का बड़ा बयान, कहा- नशे पर ऑपरेशन प्रहार शुरू

11/28/2019 6:20:29 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए मनोहर सरकार ने कवायद शुरू कर दी है। नई सरकार में गृह मंत्री अनिल विज इसको लेकर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने शुरूआत में ही नशा कारोबारियों को चेतावनी थी कि अगर नशे का ही काम करना है तो उन लोगों को हरियाणा छोडऩा पड़ेगा। वहीं आज अनिल विज ने कहा कि नशे पर ऑपरेशन प्रहार शुरू हो चुका है, हम हरियाणा से नशा दूर भगाने के कटिबद्ध है। विज ने नशे को रोकने के लिए पुलिस को सख्त हिदायत दी है। 

बता दें कि उड़ता पंजाब के बाद हरियाणा के युवा भी नशे में उड़ते नजर आ रहे हैं। हरियाणा में किशोर और युवा लगातार नशे की गर्त में जा रहे हैं। इससे हालत बेहद गंभीर हो गए हैं। किशोरों और युवाओं को नशे की गिरफ्त से निकालने के लिए प्रदेश सरकार गंभीर दिख रही है। इसके लिए सरकार ने ऑपरेशन प्रहार शुरू कर दिया है।

पुलिस विभाग होगा धूम्रपान मुक्त
वहीं अनिल विज के गृह मंत्री बनने के बाद पुलिस विभाग को धूम्रपान मुक्त बनाने की कवायद शुरू हो गई है। हरियाणा पुलिस विभाग में अब हुक्का प्रथा और धूम्रपान नहीं चलेगा। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव की ओर से डीआईजी कानून व्यवस्था राकेश आर्य ने हुक्का प्रथा और धूम्रपान को तत्काल प्रभाव से पुलिस महकमे में बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
 

Edited By

vinod kumar