अस्पतालों की देखभाल जल्द बनेगा नया सिविल विंग: अनिल विज

11/3/2017 6:47:31 PM

चंडीगढ़ (धरणी): जल्द ही पुलिस हाऊसिंग की तरह ही स्वास्थ्य विभाग का एक अलग सिविल विंग बनेगा, जो पूरे हरियाणा के अस्पतालों की देख-रेख के लिए होगा। इसके अंतर्गत अस्पताल की इमारतों को जर्जर होने बचाने, मेनटेनेंस में आ रही दिक्कतों इत्यादि को दूर करने जैसे कार्यों के नियत्रंण का कार्यभार संभाला जाएगा। यह बात हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कही।

उन्होंने कहा, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अधीन सभी भवनों की देखभाल के लिए अलग सिविल विंग अलग बनाए जाने की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है, सरकार की अनुमति मिलते ही इसका निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा। अनिल विज ने कहा कि फिलहाल मेनटेनेंस के कार्य में जो दिक्कतें आ रही हैं इसके बाद बाद दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की बिल्डिंग जर्जर न हों इसके लिए सरकार प्रयासरत है।

सत्ता से दूर होने के कारण बौखलाए हुड्डा: स्वास्थ्य मंत्री
विज ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा द्वारा स्वर्ण जयंती वर्ष पर खर्च पर उठाए सवाल पर कहा कि सत्ता से दूर होने के कारण हुड्डा बोखलाहट में ऐसी बातें कर रहें हैं। हरियाणा सरकार ने हरियाणा के गठन के 50 साल पूर्ण होने पर पूरा वर्ष विभिन्न कार्यक्रम किए हैं। जितना पैसा हुड्डा कह रहे हैं उतना तो खर्च हुए भी नहीं, हुड्डा को अगर है हरियाणा से प्यार होता तो ऐसे बयान न देते। विज ने कहा कि, हुड्डा ने चौटाला को बड़ा भाई होने की बात कही है, वह पहली बार सच बोली गई बात है। जनता को गुमराह करने की कोशिश न करें, उसे अब सारी असलियत का पता चल गया है।