कष्ट निवारण समिति की बैठक में विज ने किया एस.एच.ओ. सस्पेंड

2/10/2018 10:22:15 AM

कैथल(ब्यूरो): स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल जिव ने कैथल में कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में विज ने पंचायती जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए तत्कालीन सदर थाना एवं मौजूदा पूंडरी एस.एच.ओ. अमन बैनीवाल को सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा भूना सरपंच के खिलाफ पंचायती जमीन से मिट्टी बेचने के आरोप में एफ.आई.आर. दर्ज कर जांच करने के पुलिस को आदेश दिए। 

वहीं, फर्जी कागजातों पर ट्यूबवेल कनेक्शन अपने नाम करने वाले व्यक्ति एवं दोषी कर्मचारी पर भी मामला दर्ज करने एवं मनरेगा मामले में फर्जी बिल प्रस्तुत कर सरकार को चूना लगाने वालों पर केस दर्ज करने के आदेश दिए। विज ने कहा कि 28 फरवरी के बाद 554 वेटिंग चिकित्सकों की लिस्ट जारी की जाएगी। कैथल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं होने के कारण कैथल में 2 वर्षों से बंद अल्ट्रासाऊंड सुविधा का भी जल्द हल होगा।

पर्वतरोही को खिलाड़ी नहीं मानते
विज ने कहा कि हरियाणा ने खेलो इंडिया में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को नौकरियां देने का रास्ता भी साफ हो गया है। इसे जल्द कैबिनेट में पुटअप किया जाएगा। विज ने कहा कि हम पर्वतारोही को खिलाड़ी नहीं मानते, इसलिए खेल नीति से पर्वतारोही को नौकरी नहीं दी जाएगी।