हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बड़ा आरोप- दिल्ली सरकार ने लूट लिया हमारा ऑक्सीजन टैंकर

4/21/2021 2:33:28 PM

अंबाला (अमन कपूर): देश भर में कोरोना के बढ़ते कहर से स्थिति गंभीर होती जा रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर ऑक्सीजन लूट का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कल हमारा एक टैंकर फरीदाबाद अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन लेकर जा रहा था, जिसे दिल्ली में सरकार द्वारा लूट लिया गया, जोकि बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से अव्यवस्था का माहौल बनेगा। 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अब हमने आदेश जारी कर दिए हैं कि जो भी टैंकर ऑक्सीजन लेकर जाएगा, वह पुलिस एस्कॉर्ट के साथ जाएगा। ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो, लेकिन इस प्रकार धक्के से टैंकर से गैस निकाल लेना बहुत निंदनीय बात है।

इसका साथ उन्होंने कहा कि हरियाणा में फिलहाल पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मौजूद है। प्रदेश में 270 मीट्रिक टन ऑक्सीजन बनती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हिमाचल के बद्दी और राजस्थान के भिवाड़ी प्लांटों से ऑक्सीजन आ रही थी, जिसे अब दोनों राज्य सरकारों ने बंद कर दिया है। हरियाणा सरकार ने अपने प्लांटो पर अधिकारियों की तैनाती कर दी है। विज ने कहा कि हमारे ऊपर दिल्ली को ऑक्सीजन देने का भी दबाव बनाया जा रहा है, मगर पहले हम अपनी सप्लाई पूरी करेंगे। उसके बाद दिल्ली को ऑक्सीजन देंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar