विज की दुष्यंत चौटाला को सलाह, नशा मुक्ति केंद्र में जाकर अपना इलाज करवाएं(VIDEO)

4/3/2018 1:00:10 PM

अंबाला(अमन कपूर): अपने तड़के भड़कते अौर तल्ख बयानों के लिए मशहूर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर तीखा बयान देकर सियासी हलकों में भूचाल ला दिया है। विज ने हिसार के सांसद और युवा इनेलो नेता दुष्यंत चौटाला को नशा मुक्ति केंद्र में जाकर अपना इलाज करवाने की सलाह दी है। विज के इस बयान से सियासी हलकों में राजनीति का पारा कई दिनों तक हाई रहने के आसार हैं।

उल्लेखनीय है कि हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने स्वास्थ्य विभाग में दवा खरीद के नाम पर 300 करोड़ रुपयों का घोटाला होने के आरोप लगाए थे। अनिल विज ने अगले ही दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आंकड़े पेश करते हुए इसे 40 करोड़ रुपयों की दवा खरीद बताकर विवाद को शांत करने का प्रयास किया था। परंतु एक बार फिर दुष्यंत ने इस पर सवाल उठाए तो मंत्री जी बिफर गए। ये ही सवाल पत्रकारों ने जब अम्बाला में अनिल विज पर दागा तो उन्होंने बिना देर किए दुष्यंत चौटाला पर सियासी हमला बोल दिया। 

विज ने कहा कि दुष्यंत चौटाला पहले कहते थे कि दवाओं की लोकल परचेज में 300 करोड़ रुपयों का घोटाला हुआ है। जिसके जवाब में हमने बता दिया था कि जो टोटल परचेज हुई है वो केवल 40 करोड़ रुपयों की हुई है। अब वो कह रहे हैं कि NHM में 300 करोड़ रुपयों का घोटाला हुआ है। NHM का टोटल बजट 450 करोड़ रुपयों का होता है जिसका 80 प्रतिशत हिस्सा कर्मचारियों की तनख्वाह पर खर्च होता है। NHM अपने स्तर पर कोई भी खरीद नहीं करता। विज ने कहा कि मुझे तो ऐसा लगता है कि दुष्यंत चौटाला जिस क्षेत्र से आते हैं वहां पर नशे का काफी प्रभाव है।  इन्होंने भी नशा करना शुरू कर दिया है। इन्हें किसी नशा मुक्ति केंद्र में जाकर अपना इलाज करवाना चाहिए।

अनिल विज यहीं नहीं रुके उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री औऱ आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को भी अपने बयानों की फायरिंग में लपेट लिया। विज ने कहा कि केजरीवाल हरियाणा विधानसभा के चुनाव किसी क्रांति की तरह होने की बात करते हैं जिसमें जरा भी दम नहीं है। केजरीवाल की क्रांति तो खत्म हो चुकी है। जल्दी ही वो दिल्ली से भी उखड़ जाएंगे। उनकी बातें हवाई और झूठी हैं।

Nisha Bhardwaj