अनिल विज का केजरीवाल पर हमला, कहा- सरकारी काम में बाधा डालना उचित नहीं

11/20/2018 5:55:53 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जिस जगह को हरियाणा में देखना चाहते थे, जिसके लिए इतना तमाशा किया, वह सब सेंटर है, प्रदेश में ऐसे 2300 सब सेंटर हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें (केजरीवाल को) कोई प्रेग्नेंसी की समस्या थी तो बात अलग है। क्योंकि ऐसे सब सेंटरों में डॉक्टर नहीं एएनएम ही होती हैं। वे यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने फैमली प्लानिंग करवानी है तो मैं किसी भी वर्कर को उनके निवास पर भेज दूंगा, जब मर्जी हरियाणा में आएं स्वागत है।



वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश में एएनएम टैब रखती हैं व आशावर्कर को भी मोबाईल देने जा रहे हैं। वहीं उन्होंने केजरीवाल हमारी कमियां राजनैतिक रूप से कहें, सरकारी काम में बाधा डालना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में किसी भी सीएम ने अपने प्रांत को छोड़कर बाहर के राज्य में ऐसी निरीक्षण नहीं किया।



वहीं अनिल विज ने आज दिल्ली में केजरीवाल पर मिर्ची डालने के मामले की निंदा की और पीजीआई रोहतक में 3 डॉक्टर्स के निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा कि एनआरएचसी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 4 साल में 950 डॉक्टर्स की भर्ती रिकॉर्ड है, अब भी रिक्त पड़े पदों को डाटा कलेक्ट किया जा रहा है, प्रदेश में लगभग 600-700 डॉक्टर्स की कमी है। सरकारी अस्पतालों से एमबीबीएस करने वालों के लिए कानून बनाने जा रहे हैं।

Shivam