मुलाना सीएचसी का अनिल विज ने किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले 5 स्वास्थ्य कर्मी निलंबित

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 05:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने यमुनानगर में मुकुंद लाल नागरिक अस्पताल के उद्धाटन समारोह से लौटते हुए गुरुवार को अचानक मुलाना सीएचसी पहुंच गए। अचानक स्वास्थ्य मंत्री को देखकर अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीएचसी में दाखिल होते ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को डॉक्टर एवं स्टाफ नदारद मिला, जिससे वह खफा हो गए और जोर से आवाजें तक लगाकर उन्होंने स्टाफ को कई बार पुकारा।  

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डॉक्टरों एवं स्टाफ का हाजिरी रजिस्टर मौके पर ही मंगवाकर चेक किया और गैर हाजिर पाए गए दो महिला कर्मचारियों सहित कुल पांच कर्मचारियों को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण के दौरान एमपीएचडब्ल्यू अनीता रानी, एमपीएचडब्ल्यू बोती देवी, आरकेएसके काउंसलर विजय कुमार, एमपीएचएस सतबीर सिंह और क्लर्क पवन कुमार ड्यूटी से गैर हाजिर मिले। जिन्हें सस्पेंड करने के निर्देश स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए हैं। वहीं मंत्री ने खाली सीएचसी देख डॉक्टरों एवं अन्य स्टाफ को भी फटकार लगाई। उन्होंने सीएचसी खाली होने को लेकर स्टाफ से सवाल भी किए। 

सीएचसी के हर वार्ड का अनिल विज ने किया निरीक्षण  

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दोपहर एकाएक मुलाना सीएचसी में छापा मारा। जैसे ही वह सीएचसी में दाखिल हुए तो जनरल वार्ड एवं स्टाफ अपनी कुर्सी से नदारद मिला। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्टाफ को आवाजें लाकर पूछा कि “है कोई स्टाफ अस्पताल में”। कुछ ही क्षणों बाद मौके पर डॉक्टर पहुंचे जिन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से बातचीत की। इस दौरान मंत्री विज ने उन्हें स्टाफ के गैर हाजिर होने पर जवाब-तलब किया और हाजिरी रजिस्टर लाने को कहा। 

चिकित्सकों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से की पूछताछ

सीएचसी में छापे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जनरल वार्ड में जाकर वहां दाखिल मरीजों से बातचीत की। उन्होंने मरीजों से पूछा कि “क्या उन्हें चेक करने के लिए डॉक्टर आए, कितने बजे डॉक्टरों ने उन्हें चेक किया”। इसके उपरांत स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में अलग-अलग कक्षों में जाकर डॉक्टरों एवं स्टाफ की उपस्थिति को चेक किया। इस दौरान स्टाफ अपनी सीटों से गैर हाजिर मिला जिसे लेकर मंत्री अनिल विज खफा हुए। 

हाजिरी रजिस्टर चेक किया, डॉक्टरों व स्टाफ की ली जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल में निरीक्षण के उपरांत डॉक्टरों का हाजिरी रजिस्टर चेक किया और हर डॉक्टर का नाम पुकारकर उनकी उपस्थिति को चेक किया। इसके बाद उन्होंने स्टाफ का रजिस्टर मंगवाया और नाम पुकारकर स्टाफ की हाजिरी चेक की। इस दौरान पांच कर्मचारी नदारद मिले जिन्हें सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static