अनिल विज ने चुनाव आयोग को दी नसीहत

4/1/2019 4:35:22 PM

अंबाला( अमन कपूर): हमेशा से अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने इस बार इलेक्शन कमिशन को कोड ऑफ कंडक्ट को लेकर नई नसीहत दी है। विज ने कहा इतनी लंबी आचार संहिता विकास कार्य में बाधा है। हरियाणा में चुनाव छठे दौर में होने हैं 12 मई को चुनाव होंगे और 23 तारीख को नतीजे सामने आएंगे।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से चुनाव घोषित हुए हैं उसी दिन से सारे काम रोक दिए गए हैं। और हरियाणा में इसी साल विधानसभा के भी चुनाव होने हैं जिसके कारण फिर आचार संहिता लग जाएगी। उसके बाद पंचायत के चुनाव होने हैं और फिर नगर निगम के चुनाव होने हैं, तब भी आचार संहिता लगेगी यानी कि पूरा साल कामों पर ब्रेक लग जाएगी। विज ने चुनाव आयोग को नसीहत देते हुए कहा की चुनाव अयोग को सभी दलों के लोगों के साथ बातचीत करनी चाहिए ताकि इसको सीमित किया जा सके।

विज का कहना था कि इतनी लंबी आचार संहिता लगाने से देश के विकास में रुकावट आती है। विज ने चुनाव आयोग को सलाह देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान नामांकन भरने से लेकर वोटिंग के दिन तक आचार संहिता लगे या फिर आयोग कुछ चीजों में छूट दे जैसे जो काम पहले से शुरू हो चुके हैं, प्रोसेस में है, या जिनकी घोषणा हो चुकी है, या जिनके फंड आ चुके हैं उनको भी करने में रोक लगा दी जाती है जिसपर विचार किया जाना जरूरी है। 

kamal