अलविदा-2018 : पूरे साल सुर्खियों में रहे मंत्री अनिल विज

12/30/2018 6:28:07 PM

अम्बाला(रीटा/सुमन): आमतौर पर राज्य के अखबारों व टी.वी. चैनलों पर मुख्यमंत्री या फिर विवादास्पद बयानों के लिए विपक्ष के नेता ही सुर्खियों में रहते हैं लेकिन खत्म हो रहे मौजूदा साल में दबंग व विवादास्पद बयानों की सुर्खियों में सबसे आगे हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रहे। उनके कुछ बयानों को लेकर हंगामा हुआ तो कुछ को लोगों ने सराहा भी। देश-प्रदेश का कोई भी बड़ा मुद्दा हो, उस पर विज की प्रतिक्रिया आ ही जाती है।

हरियाणा खासतौर पर चंडीगढ़ के मीडिया जगत में उन्हें पत्रकार मित्र के नाम से जाना जाता है। अम्बाला हो या चंडीगढ़, उनके कक्ष में पत्रकारों का जमघट लगा रहता है। उन्हें पता होता है कि वहां जाकर कोई न कोई खबर तो बनेगी ही। कहा जाता है कि पत्रकारों की निजी दिक्कतों में भी अक्सर साथ खड़े नजर आते हैं। विज साहब अम्बाला हों या चंडीगढ़ उन्होंने हर सप्ताह कोई न कोई ऐसे बयान जरूर दागना है जिसे हरियाणा-पंजाब के ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर के अखबारों में भी पूरी जगह मिल सके।

उनके निशाने पर हरियाणा के विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर या फिर इनैलो के नेता अजय चौटाला ही नहीं रहे बल्कि उन्होंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, मायावती, केजरीवाल व असदुद्दीन ओवैसी और एक-आध बार तो अपनी पार्टी के नेताओं को भी उन्होंने नहीं बख्शा। नतीजे की परवाह किए बिना उन्होंने बड़े-बड़ों को अपने बयानों के लपेटे में ले लिया।

अभी हाल में सुप्रीम कोर्ट के राम मंदिर मामले की सुनवाई टालने को लेकर उन्होंने बयान दिया कि सुप्रीम कोर्ट महान है, वह मुम्बई ब्लास्ट के आरोपी की सजा पर फैसले के लिए आधी रात को अपने दरवाजे खोल सकता है लेकिन उसने करोड़ों लोगों की भावनाओं से जुड़े राम मंदिर की सुनवाई 3 महीने के लिए लटका दिया। राम मंदिर पर उनका एक बयान अखबारों व राष्ट्रीय चैनलों की सुर्खियों में रहा, जिसमें उन्होंने कहा कि जब बाबर ताकतवर था, उसने अयोध्या का राम मंदिर तोड़कर मस्जिद बना दी और जिस दिन राम भक्त ताकतवर बने उन्होंने मस्जिद तोड़ दी। अब जिस दिन हिंदू और शक्तिशाली होगा वहां मंदिर बनाकर हिसाब पूरा कर देगा।
 

Rakhi Yadav