अनिल विज ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें,  प्राथी बोले- न्याय की उम्मीद जगी

7/31/2021 10:53:14 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि "सम्बन्धित शिकायत पर कार्रवाई के लिए जब अनिल विज की लिखी चिट्ठी जाती है तो सब ठीक हो जाता है।" उन्होंने कहा कि जो भी शिकायत की कार्रवाई में ढील बरतेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा, क्योंकि क्योंकि हम सभी पर पैनी नजर रखते हैं। उन्होंने कहा लोग घबराएं नहीं उनकी शिकायतों पर कार्रवाई नियमानुसार होगी और उन्हें न्याय भी मिलेगा। ऐसे ही, फरीदाबाद क्षेत्र से आई एक महिला ने कहा कि कुछ लोग मुझे तंग कर रहे हैं, उनकी बहुत बडी अप्रोच है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि "बहन तुम घबराओ मत- तेरी अप्रेाच अनिल विज की अप्रोच है।" 

गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला छावनी में हरियाणा के दूर-दराज से आए प्रार्थियों की शिकायतों को विस्तारपूर्वक सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को इन शिकायतों का निपटान तीव्रता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कुछ शिकायतों पर दूरभाष के माध्यम से अधिकारियों को फोन कर निपटान करने के निर्देश भी दिए। जनता दरबार में सैकड़ों शिकायतें आई तथा गृहमंत्री ने कई घंटे बैठकर इन शिकायतों को विस्तारपूर्वक सुना।

उन्होंने कहा कि "मैं हरियाणा का मंत्री हूं तथा कोई भी व्यक्ति कहीं से भी आकर अपनी शिकायत रख सकता है। जनता दरबार में सभी की शिकायतें सुनी जाती है और जिस-जिस विभाग की शिकायत होती है, उसे मार्क करते हुए समय अवधि के तहत उसका निपटान करने के निर्देश दिये जाते हैं।"

प्राथी बोले- न्याय की उम्मीद जगी
गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलने आये कुछ प्रार्थियों ने कहा कि हमारा केस कुछ पुलिस अधिकारियों की मनमानी के चलते बंद हो गया था। "अब विज साहब ने पुन: जांच के आदेश करवा दिए है, अब हमें न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।" जनता दरबार के दौरान सोनीपत जिले के गांव पिनाना निवासी मोनिका ने अपनी शिकायत के माध्यम से गृहमंत्री को अवगत करवाया कि उसके लड़के दीपक को उसकी चाची ने दुष्कर्म के मामले में झूठा फंसाया है। पुलिस को शिकायत देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही। गृहमंत्री ने इस मामले में जांच मार्क करते हुए निर्धारित मापदंडों के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam