दिग्विजय सिंह की जुबान कंट्रोल में नहीं, ऐसे आदमी का बहिष्कार करना चाहिए: गृहमंत्री

5/16/2023 8:25:59 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के नेताओं द्वारा दिए बयानों पर जोरदार पलटवार किया है। दिग्विजय सिंह द्वारा बजरंग दल को "गुंडों की टोली" कहने पर विज ने कहा कि दिग्विजय सिंह कि जुबान कंट्रोल में नहीं है, ऐसे आदमी का राजनीति से ही पूरी तरह से बहिष्कार कर देना चाहिए।

एक कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की बॉडी कुछ और मुंह कुछ कह रहा होता है। गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को “गुंडो की टोली” कहा था जिस पर मंत्री विज ने पलटवार किया।

वहीं, राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट द्वारा अपनी ही सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम पर गृहमंत्री अनिल विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह हाल तो कांग्रेस का हर राज्य में है, राजस्थान में सचिन पायलट हैं तो हरियाणा में हुड्‌डा-सैलजा, हुड्‌डा-किरण चौधरी व हुड्‌डा-सुरजेवाला है। कनार्टक में भी जंग शुरू हो चुकी है और कांग्रेस का तो पूरी तरह से ढांचा टूट चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे द्वारा बजरंग दल की तुलना पीएफआई से करने पर पंजाब की कोर्ट द्वारा उन्हें सम्मन भेजने के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हर व्यक्ति को केस करने का अधिकार है और किसी ने केस किया होगा। यदि किसी ने अपमानजनक बात कही है और जैसा राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेता बोलते रहते हैं। राहुल गांधी पर भी मान-हानि का केस चल रहा है। यह कानूनी प्रक्रिया है और इस पर कार्रवाई होगी।

वही, ममता बनर्जी के एक ब्यान पर पलटवार करते हुए श्री विज ने कहा कि लड़खड़ाए हुए लोग एक दूसरे का ही सहारा ढूंढ़ते हैं। विज ने कहा कि इनमें दम नहीं है कि यह हमारा मुकाबला कर सके। इसीलिए यह एक दूसरे का सहारा ढूंढ रहे है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने गत दिनों एक बयान में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Editor

Saurabh Pal