अंबाला कैंट में अनिल विज ने फहराया तिरंगा, अपने हाथों से लोगों को लड्डू खिलाकर मनाया आजादी का जश्न

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2024 - 01:28 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): पूरे देश में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट सुभाष पार्क में तिरंगा फहराया। इससे पहले उन्होंने नेता सुभाष चंद्र बोस को नमन किया। इस मौके पर बरसात होने के बावजूद भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे। तिरंगा झंडा फहराने के बाद पूर्व गृह मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने के साथ-साथ लोगों को हमारी आजादी के बारे में जानकारी दी।  

PunjabKesari

पूरे देश में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट सुभाष पार्क में नेता सुभाष चंद्र बोस को नमन किया। उसके बाद भारत का तिरंगा झंडा फहराया। इस मौके पर भारी बारिश भी लोगों के देश प्रेम को कम नहीं कर पाई। भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। मीडिया से बात करते हुए पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इतनी बारिश में भी इतने लोग यहां पर पहुंचे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हम अनेकों वर्षो से यहां पर तिरंगा फहराते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के दिन हमने किया खोया क्या पाया और आगे के लिए हमारी क्या दिशा है। उन्होंने कहा कि आज का जो स्वतंत्रता दिवस है, वो 2047 के विकसित भारत के संकल्प के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2047 में विकसित भारत बने इसके लिए सारा लगे सारी सरकारें लगे। सारी संस्थाएं लगे ऐसी व्यवस्था बनाई जाए। 

वहीं उन्होंने कहा कि नेता का आजादी दिलाने में अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि अंग्रेज सरकार जिसका कभी सूरज डूबता नहीं था उसके खिलाफ सेना बनाकर सशस्त्र युद्ध करना ये नेता जी ने किया। वहीं उन्होंने कहा कि हम पिछले 40 सालों से यहां झंडा फहरा रहे हैं, लेकिन पिछले दस सालों से जब से मैं मंत्री बना तब से सरकार जहां ड्यूटी लगती थी। मैं वहां तिरंगा झंडा फहराता रहा। उन्होंने कहा कि इस बार भी सरकार ने पूछा की आप कहां झंडा फहराएंगे और मेरे कार्यकर्ता चाहते थे कि मैं अपने कार्यकर्ताओं के साथ अंबाला कैंट में झंडा फहराऊं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static