सीएम पर स्याही उछालकर घटिया मानसिकता का परिचय दिया: विज

5/19/2018 1:16:28 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): प्रदेश की राजनीति में इन दिनों खलबली मची हुई है। कहीं मुख्यमंत्री पर स्याही उछाली जा रही है तो कहीं प्रदेश के नेता देश के प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए उन पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। इन विषयों पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये जिस ने भी किया है उसने घटिया मानसिकता का परिचय दिया है। विरोध दर्ज करवाने के कई और प्लेटफार्म है। विज ने कहा कि कई लोगों का कहना है कि वह व्यक्ति कांग्रेस पार्टी से सम्बन्ध रखता है। बसपा नेता द्वारा प्रधानमंत्री पर अभद्र का प्रयोग करने पर विज ने कहा कि यह स्तर की बात है, जिस का जैसा स्तर होगा वह वैसी ही भाषा का प्रयोग करेगा और राजनीति में ये भाषा स्वीकारिए नहीं है।

उल्लेखनीय है कि हिसार में एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री के रोड शो में जाने से पहले मंदिर में जा कर स्याही फेंक दी थी। व्यक्ति द्वारा किए गए इस दुस्साहस के सभी पार्टियों ने इस मुद्दे को लेकर अपनी राजनितिक रोटियां सेकनी शुरू कर दी। भाजपा का आरोप की यह हरक़त विपक्षी पार्टियों द्वारा की गई है। वहीं विपक्षी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही है। किसी का आरोप है कि इस व्यक्ति का सम्बन्ध हजका से तो कोई कहता है यह इनेलो पार्टी का कार्यकर्त्ता है व कोई कांग्रेस पार्टी से जुड़ा व्यक्ति बता रहा है। अब इन आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो कहना मुश्किल है लेकिन एक बात साफ है इस घटना को सभी विपक्षी पार्टियों ने एक निंदनीय घटना बताया है।

वहीं कुरुक्षेत्र में चल रहे इनेलो-बसपा का किसान-दलित अधिकार आंदोलन में के दौरान बहुजन समाज वादी पार्टी के हरियाणा प्रभारी प्रकाश भारती वहां मौजूद भीड़ को देख कर इतने गदगद हुए की उन का अपने शब्दों पर ही काबू नहीं रहा और उन्होंने आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग कर देश के प्रधान मंत्री की तुलना जानवर से कर दी।

प्रदेश के गर्म इन मुद्दों पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से पूर्व सीपीएस व प्रदेश पार्टी प्रवक्ता रण सिंह मान ने इन घटनाओ की निंदा करते हुए कहा कि किसी को भी इस तरह का करने व किसी के लिए अपशब्द का प्रयोग करने का अधिकार नहीं है। अगर कोई सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करवाना चाहता है तो उसे विरोध दर्ज करवाने का अधिकार है लेकिन इस तरह वाजिब नहीं है और पार्टी इस का समर्थन नहीं करती है।प्रधान मंत्री को लेकर अपशब्द बोलने को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी अगर तुम्हारे को लेकर अपशब्दों का प्रयोग करता है तो हमे अपनी भाषा शालीन और व्यवहार मर्यादित रखना चाहिए।

Nisha Bhardwaj