अंबाला कैंट में की गई 150 गलत रजिस्ट्रियां, अनिल विज ने दिए कड़ी जांच के आदेश(Video)

5/5/2018 12:43:54 PM

अंबाला(अमन कपूर): विवादित रजिस्ट्रियों के कारोबार के लिए बदनाम अंबाला कैंट की ये तहसील एक बार फिर सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि यहां पर इक्का दुक्का नहीं बल्कि लगभग 150 प्रॉपर्टीयों की रजिस्ट्रियां नियमों को ताक पर रखते हुए कर दी गई।

अंबाला कैंट के एसडीएम की जांच के बाद यह साफ हो गया कि कैंट तहसील में लगभग 150 रजिस्ट्रियां गलत तरीके से की गई है। एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेज दी है और इस गड़बड़झाले को अंजाम देने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी भी कर ली है। संभावना है कि विवादित रजिस्ट्रियों का आंकड़ा अभी और ऊपर जा सकता है। अंबाला कैंट तहसील को अपग्रेड करके भले ही नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया हो लेकिन यहां अभी भी व्यवस्थाएं बीमार ही हैं। कैंट के कई इलाकों में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्रियां नहीं हो सकती है जिसका फायदा दलाल उठाते हैं और कई बार अधिकारियों की मिलीभगत से गलत तरीके से रजिस्ट्रियां करवा देते हैं।

इन सब बातों को देखते हुए कई बार कमिश्नर रैंक तक के बड़े अधिकारी अंबाला कैंट तहसील का रिकॉर्ड भी खंगाल चुके हैं। अपनी विधानसभा क्षेत्र में इस गड़बड़झाले की भनक लगते ही कैबिनेट मंत्री अनिल विज हरकत में आए और उन्होंने खुद इस पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम अंबाला को इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। 
 

Rakhi Yadav