स्वास्थ्य मंत्री बोले- बिना वेंटिलेटर या आईसीयू के ठीक हुए 88 कोरोना पॉजिटिव मरीज

4/19/2020 7:50:08 PM

चंडीगढ़: कोरोना को लेकर हरियाणा के लोगों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि प्रदेश मेें 88 कोरोना पॉजिटिव केस ठीक हो कर घर जा चुके हैं। यह मरीज सिर्फ सरकारी अस्पताल और डॉक्टरों की दवा से ठीक हुए हैं। राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि यह मरीज बिना किसी वेंटिलेटर और आईसीयू के ठीक हुए हैं।

उन्होंने बताया कि यह एक पॉजिटिव साइन है। जो कि सरकार के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के प्रयासों से सफल हुआ है। इस कार्य के लिए उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों का आभार भी व्यक्त किया है। पत्रकारों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में अनिल विज ने बताया कि वर्तमान में 137 केस पॉजिटिव हैं। जिसमें से 107 तब्लीगी जमात से संबंधित है। बाकी केस अन्य स्थानों से हैं। कोरोना मरीजों के ठीक हो रहे प्रतिशत को देखते हुए विज ने कहा कि रोजाना एक से दो मामले नए जरूर आ रहे हैं, लेकिन यह भी सही है कि तीन से चार केस रोजाना डिस्चार्ज भी हो रहे हैं।

लॉकडाउन और फैक्ट्रियों के खुलने के संदर्भ में विज ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में लगी औद्योगिक इकाइयां खोलने पर विचार कर रही है। जबकि सरकारी दफ्तर खोलने के आदेश दिए जा चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में औद्याोगिक इकाइयों को खोलने से सोशल डिस्टेंसिंग की प्रक्रिया भी जारी रहेगी और रोजगार भी।

इसके अलावा वे क्षेत्र जहां पर इंडस्ट्रियल स्टेट है। उन औद्योगिक इकाइयों को भी खेाले जाने पर विचार चल रहा है। पानीपत और अंबाला जैसे शहरों में औद्योगिक इकाइयां अभी नहीं खुल पाएंगी, क्योंकि यहां पर सघनता अधिक है। उन्होंने बताया कि हरियाणा के सरकारी कार्यालयों में तो कामकाज शुरू हो जाएगा लेकिन हरियाणा के जो कार्यालय चंडीगढ़ में है। वहां थोड़ा समय लग सकता है, क्योंकि चंडीगढ़ में यूटी प्रशासन की बिना मंजूरी के कार्यालय खोलना संभव नहीं है।

Edited By

vinod kumar