गृहमंत्री अनिल विज ने कहा- वे हरियाणा में लॉकडाउन के नहीं बल्कि सख्ती के मूड में हैं

11/21/2020 10:21:19 PM

अंबाला (अमन/धरणी): देश में दोबारा कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कोरोना से बचाव के दो ही रास्ते होने की बात कही है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए अनिल विज ने कड़े शब्दों में कहा कि फिलहाल लॉकडाउन या फिर सख्ती ही ऐसे रास्ते हैं, जिनसे कोरोना पर लगाम कसी जा सकती है और फिलहाल वो लॉकडाउन के नहीं सख्ती के मूड में हैं। ऐसे में विज ने हरियाणा के सभी एसपी को कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करवाने के आदेश दे दिए हैं। वहीं विज हरियाणा में बिना मास्क का चालान 2000 करने के भी पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 500 रूपये का चालान ही काफी है।

विज ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जब तक वैक्सीन नहीं आती तब तक मास्क ही वैक्सीन है। इसलिए हर हाल में मास्क पहनना जरूरी है। उन्होंने बताया कि इस विषय को लेकर उन्होंने पूरे प्रदेश के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने जिलों और क्षेत्रों में मास्क पहनना सुनिश्चित करवाएं।

गृह मंत्री अमित विज का बयान 


विज ने कहा कि व्यापारियों के हित में मैंने दूसरा रास्ता चुना है, हम लॉकडाऊन लगाकर लोगों को बेरोजगार नहीं बनाना चाहते, लेकिन मास्क लगाने के लिए सख्ती बरतने का पक्षधर हूं। विज ने कहा कि लोगों पर सख्ती करने और उन्हें प्रेरणा देने दोनों ही काम साथ-साथ किए जाएंगे, ताकि लोग कोरोना से बच सकें। बता दें कि गृहमंत्री अनिल विज अंबाला में 12 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली दमकल विभाग की नई बिल्डिंग के निर्माण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे थे।

Content Writer

Shivam