हरियाणा में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं लगेगा, श्रमिक न करें पलायन: अनिल विज

4/13/2021 7:38:18 PM

चंडीगढ़ (धरणी): प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट किया है राज्य में किसी तरह का लॉकडाउन नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि जिंदगी चलती भी रहे और बचती भी रहे। विज ने माइग्रेंट लेबर के पलायन को लेकर कहा कि कहीं पलायन करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में सारी आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी। विज ने बताया कि अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि कोरोना के प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करवाया जाए।

विज ने राज्य से माइग्रेंट लेबर के पलायन की बातों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने रात्रि को कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। इस दौरान किसी भी गैर जरूरी मोमेंट की आज्ञा नहीं दी जाएगी।

अनिल विज ने कहा, "हरियाणा में कोरोना के प्रसार की रोकथाम के लिए सुबह 9 से 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों में पहले की तरह गंभीरता नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि हम पूरे प्रयास कर रहे हैं। कल एडिशन चीफ सेक्रेटरी होम और हेल्थ को आदेश जारी किया है कि वे अपने विभागों को कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करवाएं ताकि लोग उसका पालन करें। हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं, हम चाहते हैं कि जिंदगी चलती भी रहे और जिंदगी बचती भी रहे।"
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam