बीरेंद्र सिंह के कांग्रेस ज्वाइंन करने पर बोले अनिल विज, कहा- मेरा बस चलता तो मैं पार्टी छोड़कर जाने नहीं देता

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 05:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने बीरेंद्र सिंह के कांग्रेस ज्वाईन पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह काफी सीनियर नेता है और वो कांग्रेस में गए, किसके कहने पर गए, क्यों गए और क्या उनकी बात हुई और किसने धोखा किया, किसने शोषण किया और किसने उनकी पीठ पर छुरा घोंपा, उस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। लेकिन इस पर मैं व्यक्तिगत सोचता हूं कि अगर मेरा बस चलता तो मैं एक भी आदमी/नेता को पार्टी छोड़कर जाने नहीं देता क्योंकि वो एक कद्दावर नेता है, उनको पार्टी में रखता। उसूलन मैं ये मानता हूं, जो आ गया ना बस वह हमारी ही पार्टी में रम जाना चाहिए और वो हमारी पार्टी के साथ ही चले।

रामविलास शर्मा जी और ओमप्रकाश धनखड़ जी दोनों मेरे मित्र हैं और हमारा पुराना संबंध रहा है- विज

रामविलास को लेकर अनिल विज ने कहा कि मैं समझता हूं कि मैंने कोई गलती नहीं की क्योंकि दोनों मेरे मित्र है और इतना पुराना हमारा संबंध रहा है। विज ने स्मरण करते हुए कहा कि मैं जब बैंक में काम करता था और पार्टी के साथ भी मैं जुड़ा हुआ था तो रामविलास जी जब भी अंबाला आते थे तो मेरे घर पर आकर सोते थे। मुझे अच्छी तरह से याद है कि उनकी लंबाई बहुत ज्यादा है और हमारे घर में इतनी लंबी कोई चारपाई नहीं थी तो हम दो चारपाई जोड़ते थे और वो सोते थे’’।

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हम 10 नहीं 11 सीटें जीतेंगे। हम 10 लोकसभा की सीटें जीतेंगे और एक हम विधानसभा की सीट जीतेंगे जहां से हमारे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं।

मैं साधारण रूप से ओमप्रकाश धनखड़ जी और रामविलास जी से मिलने के लिए चला गया- विज

भाजपा के सीनियर नेता रामविलास शर्मा और ओमप्रकाश धनखड़ से हुई मुलाकात के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ष्गत शनिवार को विधानसभा की पब्लिक अंडरटेकिंग कमेटी की मीटिंग दिल्ली में थी और मैं दिल्ली काफी समय के बाद गया हूं आमतौर पर मैं जाता नहीं हूं। इस दौरन दिल्ली में और गुड़गांव में मेरी जानकारों और रिश्तेदारों के साथ मिलना जुलना हुआ। जब मैं गुड़गांव गया तो तो मुझे पता चला कि ओमप्रकाश धनखड़ जी अपने निवास स्थान पर थे और रामविलास जी भी थे,तो मैं साधारण रूप से मिलने के लिए चला गया।

यह दोनों मित्र है और मैं कहता हूं कि यह मित्रता रहेगी- विज

भाजपा के सीनियर नेता रामविलास शर्मा और ओमप्रकाश धनखड़ के साथ जादू वाली झप्पी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ष्हर चीज को राजनीति बनाना, क्या सामाजिक चीज नहीं होती है और इसमें क्या राजनीति निकल रही है और यह दोनों तो मित्र है और मैं कहता हूं कि यह मित्रता रहेगी।

अरे मिले हैं तो कोई अपराध कर दिया- विज

उन्होंने कहा कि अरे मिले हैं तो कोई अपराध कर दिया और कोई उन पर बैन लगा हुआ है कि उनसे कोई मिल नहीं सकता और वे दोनों पार्टी के प्रधान रहे हैं और पुराने मित्र हैं। हमारे परिवार भी एक दूसरे को जानते हैं और हम सामाजिक प्राणी भी तो हैं केवल राजनीति थोड़ी ना है।

हां मैं मिलूंगा और फिर मिलूंगा- विज

उन्होंने पत्रकारों  से बात करते हुए कहा कि राजनीति करनी है तो अपने दिमाग बड़े रखो, छोटा दिमाग मत रखो और खुले आसमान में उड़ना है तो खुला दिमाग रखो। विज ने कहा कि ष्हां मैं मिलूंगा और फिर मिलूंगा। उन्होंने राम विलास और ओम प्रकाश धनखड़ से मिलने के परसेप्शन के बारे पूछे सवाल के जबाव में खा कि ष्किस बात की परसेप्शन और किस बात का विरोध, जिन्होंने विरोध करना है उन्होंने विरोध करना ही है और ऐसे लोग पार्टी का भला नहीं करते हैं, नुकसान ही करते हैं।

भाजपा संगठनात्मक पार्टी है- विज

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पूरे जोश से भरा हुआ है और पूरी तरह से एक-एक वोट को भाजपा के पक्ष में डलवाने के लिए किलेबंदी कार्यकर्ता ने कर रखी है। उन्होंने कहा कि भाजपा संगठनात्मक पार्टी है और हर स्तर पर हमने संगठन बना रखा है। राष्ट्रीय, प्रदेश स्तर और मोर्चे बना रखे हैं। इसी तरह, जिला स्तर, विधानसभा स्तर पर है उसके बाद वार्ड स्तर पर है बूथ स्तर पर है और पन्ना स्तर पर भी है जबकि किसी और संगठन का इस प्रकार का ढांचा नहीं है। हर वक्त हम तैयारी करते रहते हैं और अब बटन दबा दिया और हर कार्यकर्ता फील्ड में है।

कांग्रेस के साहबजादे राहुल गांधी के मुंह से संविधान नाम का शब्द शोभा नहीं देता- विज

राहुल गांधी द्वारा संविधान को कुचल जाने के संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछे जाने पर श्री विज ने कहा कि ष्कांग्रेस के साहिबजादे राहुल गांधी के मुंह से संविधान नाम का शब्द शोभा नहीं देता क्योंकि जितना संविधान को इन्होंने रौंदा है उतना आज तक किसी ने नहीं किया। राहुल गांधी को अपनी दादी इंदिरा गांधी का संविधान रोंदने का इतिहास जानना चाहिए, उन्होंने देश में इमरजेंसी लगा दी थी। हमने देखा है कि इमरजेंसी के दौरान समाचार पत्रों को छापने नहीं दिया जाता था और जबरदस्ती लोगों की नसबंदी कर दी जाती थी और कुंवारों तक की नसबंदी कर दी गई। कांग्रेस ने धारा 356 लगाकर चुनी हुई सरकारों को गिराने का काम किया है, इनको संविधान का नाम लेने की हिम्मत नहीं होनी चाहिए। फिर भी मैं कहता हूं कि अगर इन्होंने संविधान का नाम लेना है तो पहले इंदिरा गांधी की फोटो अपने सभी संस्थाओं से उतार कर नीचे फेंक देनी चाहिए। जब तक वह तस्वीर लगी हुई है तब तक तुम भी संविधान को तोड़ने की मंशा रखते हो।

टिकटें तो ऊपर से राहुल गांधी ने ही तय की है- विज

कांग्रेस में हो रही गुटबाजी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके गुट को कोई नहीं पूछता और टिकटें तो ऊपर से राहुल गांधी ने ही तय की है और जो राहुल गांधी के ज्यादा चक्कर कटता होगा उसको ज्यादा मिल गई होगी जो कम कटता होगा उसको कम मिली होगी।

कांग्रेस कोई संगठन नहीं है ये धड़े है- विज

कांग्रेस को टिकट वितरण में लगे समय के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोई संगठन नहीं है यह धड़े है। टिकट वितरण तक भूपिंदर सिंह हुड्डा और एसआरके धड़ा की आपस में लगातार ढिशुम ढिशुम हुई है, यह आपस में लड़ते रहे हैं और अब लिस्ट बाहर आ गई, तो उनकी लड़ाई भी बाहर आ गई है। उन्होंने कहा कि किरण चौधरी अपनी अलग मीटिंग कर रही है, वीरेंद्र सिंह भी अपनी अलग मीटिंग कर रहा है और करण दलाल जी अपनी अलग मीटिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह तो इनकी अभी शुरुआत है,चुनाव की तारीख तक देखना, क्या हाल होता है।

एक मई को अंबाला छावनी में एक रैली आयोजित करवाई जायेगी- विज

आगामी एक मई को अंबाला छावनी में एक रैली आयोजित करवाई जायेगी और इस रैली को नए मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की रैलियां के संबंध में केंद्र ही तय करता है लेकिन आने वाली एक मई को हमने अंबाला छावनी में रैली रखी है और भाजपा प्रत्याशी बंतों कटारिया के अब तक दो अच्छे कार्यक्रम अंबाला छावनी में आयोजित करवाए जा चुके हैं। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि अंबाला छावनी में हमने रोड शो करवाया और शॉप टू शॉप कार्यक्रम भी सैकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ करवाया है।

मेरा ख्याल है कि हमारी पार्टी के लोग इस तरफ लगे हुए हैं- विज

हिसार से भाजपा द्वारा कुलदीप बिश्नोई को टिकट न दिए जाने और कांग्रेस में किरण चौधरी और बृजेंद्र सिंह को टिकट न दिए जाने को लेकर दोनों दलों की नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के जो प्रभावकारी नेता है वह हमेशा हर चुनाव में डैमेज कंट्रोल करते हैं। उन्होंने कहा कि जो रूठे हुए होते हैं उन्हें मनाया जाता है और मेरा ख्याल है कि हमारी पार्टी के लोग इस तरफ लगे हुए हैं।

जब कोई जहाज डूबने लगता है तो लोग कोई ना कोई सहारा ढूंढते है- विज

जेजेपी के अध्यक्ष रहे निशान सिंह और अन्य नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘निशान सिंह जी काफी अच्छे आदमी हैं और वह विधानसभा में मेरे साथ कमेटी में रहे हैं। विज ने तंज कसते हुए कहा कि जब कोई जहाज डूबने लगता है तो लोग कोई ना कोई सहारा ढूंढते है, या किसी न किसी का हाथ पकड़ते हैं। हर आदमी चाहता है कि डूबते हुए जहाज से अपने आपको बचाया जाए’’।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static