अनिल विज अचानक पहुंचे भाजपा के पूर्व अध्यक्ष आत्मप्रकाश मनचंदा के निवास

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 10:01 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रविवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आत्मप्रकाश मनचंदा के निवास स्थान पर अचानक पहुंचे और एक घंटा बंद कमरे में वार्ता की। उन्होंने विभिन्न विषयों पर उनसे सलाह मश्विरा किया । काबिले जिक्र है कि 80 वर्षीय आत्मप्रकाश मनचंदा के साथ अनिल विज के घनिष्ठ संबंध हैं और समय समय पर उनसे प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा करते रहते हैं और सुझाव भी लेते हैं। रविवार शाम को वह बिना सूचित किए मनचंदा के निवास स्थान पर पहुंचे और 3 मिनट तक दरवाजा स्वयं खटखटाते रहे। अचानक विज को देखकर मनचंदा हैरत में रह गए रहे।

विज ने कहा कि वह पुराने मित्रों की टोली को कभी नहीं भूलते। आज भी वह लगातार अंबाला के चौक पर सुबह अपने पुराने साथियों के साथ बैठकर चाय की चुस्कियों के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हैं और अखबार में पढ़ते हैं व उनका समाधान करवाते हैं, यही कारण है कि वे लगातार अंबाला से बार चुनाव जीते हैं और लोगों के हृदय में बसे हैं। विज ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए वह सदैव प्रयासरत रहते हैं। यदि जनता से दूर रहेगा तो वह राजनीति में अपना भविष्य नहीं बना सकता। उन्होंने अधिकारियों को भी संदेश दिया कि वे जनता की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं।

विज ने बताया कि विगत दिवस सिरसा में कष्ट निवारण समिति की बैठक में पिछले कई वर्षों से एक पीड़ित व्यक्ति न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा था जब उनके संज्ञान में मामला आया तो तुरंत कार्रवाई की गई और संबंधित पुलिस कर्मियों को लापरवाही के आरोप सस्टैंड किया गया। प्रदेश के अस्पतालों में भवनों की हालत को सुधारा गया है और सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। आत्मप्रकाश मनचंदा तथा सी.एम. विंडो एमिनेंट पर्सन प्रदीप झाब की मांग पर उन्होंने कुरुक्षेत्र के सरकारी अस्पताल में एम. आर. आई. मशीन उपलब्ध करवाने का भी ऐलान किया। विज ने बताया कि आज ही उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ 'कोविड समीक्षा और वैक्सीनेशन' पर बैठक की। सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री इस वर्चुअल बैठक में जुड़े।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static