विज का केजरीवाल पर तंज, कहा- आखिर दिल्ली ही क्यों जाती है सारी प्रदूषित हवाएं

11/16/2017 2:01:45 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): दिल्ली में फैले प्रदूषण को लेकर हाल ही में हुई सीएम खट्टर अौर केजरीवाल की बैठक पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि सारी प्रदूषित हवाएं आखिर दिल्ली ही क्यों जाती है। केजरीवाल को दिल्ली में ही प्रदूषण का कारण ढूंढना चाहिए। दरअसल कुछ दिनों से फैली स्मॉग की सफेद चादर अौर लगातार वायुमंडल में फैल रहे प्रदूषण रुपी जहर को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अौर केजरीवाल ने बैठक की थी। 

विज ने कहा कि पराली तो मात्र 10 दिन के लिए जलाई जाती है लेकिन दिल्ली में सारा साल प्रदूषण रहता है, उसके लिए कौन जिम्मेवार है ? क्या कर रही है वहां की सरकार? विज ने केजरी सरकार पर आरोप लगाया कि वहां बैठकर कहते हैं कि प्रदूषण के लिए हरियाणा दोषी है क्योंकि किसान पराली जलाते हैं। पंजाब में इनकी पार्टी के वर्कर खड़े होकर सरेआम पराली जलाते हैं। विज ने कहा कि केजरीवाल की दो मुहां बात ठीक नहीं। 

विज यहीं नहीं रुके उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ये सारी धुएं वाली हवाएं दिल्ली ही क्यों जाती हैं, दिल्ली को ही पोल्यूट क्यों करती हैं। चंडीगढ़, पंजाब-हरियाणा के बीच में हैं वह कभी प्रदूषित नहीं हुआ क्योंकि अगर पराली ही कारण होता तो पंजाब हरियाणा के बीच में आने वाला चंडीगढ़ सबसे पहले प्रदूषित होता। 

विज ने केजरीवाल को मशवरा दिया कि अगर वह दिल्ली के लोगों को साफ सुथरी हवा दिलाना चाहते हैं तो वह वहीं प्रदूषण का कारण ढूंढे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा केजरीवाल को प्रदूषण के मामले में बातचीत के लिए समय न देने को कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने गलत बताया। विज ने कहा कि यह गलत है बातचीत करने का समय देना चाहिए। मिलकर बातचीत करने में कोई नुकसान नहीं है