सुरजेवाला को प्रधानमंत्री से बात करने के लिए लेने पड़ेंगे कई जन्म: विज (Video)

7/10/2018 5:09:32 PM

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा के सेहत मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के लेवल पर सवाल खड़े किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहस के लिए ललकारने वाले सुरजेवाला पर विज ने बड़ा बयान दिया है। विज ने कहा कि बहस एक लेवल के लोगों में की जाती है। सुरजेवाला प्रधानमंत्री मोदी को बहस की चुनौती दे रहे हैं। मोदी के सामने सुरजेवाला का क्या लेवल है वे अपने आप को क्या समझते हैं। उनको अपने बारे में बहुत ज्यादा गलतफहमी हो गई है। प्रधानमंत्री से बात करने के लिए उनको अभी कई और जन्म लेने पड़ेंगे।  

एमएसपी के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए सुरजेवाला ने कृषि मंत्री ओपी धनकड़ और मुख्यमंत्री पर ठुमके लगाने के आरोप लगाए हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा कि ठुमके लगाने वाली बात ही है क्योंकि 70 सालों में पहली बार किसानों की फसलों का इतना MSP बढ़ाया गया है। 70 साल में से 50 साल इन्होंने राज किया है। इन्होंने किसानों की ऐसी हालत कर दी कि जगह-जगह किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो गए। इन्होंने किसानों के उत्थान के लिए कभी कोई काम नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लागत से डेढ़ गुना भाव देकर किसानों को खुशहाल करने का प्रयास किया है। किसान खुश तो हम भी खुश। हमारे मंत्री या मुख्यमंत्री इस पर खुशी का इजहार कर रहे हैं तो इन्हें जलन क्यों हो रही है। ये खुद कभी कुछ नहीं कर पाए।

साथ ही विज ने किसानों की खरीफ फसल पर बढ़ाए गए समर्थन मूल्य को किसान हितैषी बताते हुए स्वामीनाथन की रिपोर्ट से बेहतर करने का प्रयास करने की बात कही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच खिंचे सियासी घमासान और तंवर द्वारा हुड्डा से नाराज कांग्रेसियों को अपने खेमे में लाने के प्रयासों पर बोलते हुए अनिल विज ने कहा कि ये दोनों अपने आप को एक दूसरे से अव्वल बताने की कोशिश कर रहे हैं और बुरी तरह से लड़ रहे हैं। एक आदमी बस पर चढ़ा हुआ है दूसरा साईकल पर जा रहा है। इनका तो यही डर रहता है कि ये एक दूसरे के नीचे न आ जाएं। इस बात का खतरा तो हर वक़्त बना रहता है। अब इनकी लड़ाई बहुत दूर तक जा चुकी है। 
 

Nisha Bhardwaj