कोरोना मरीजों के काम न आने पर पुलिस विभाग से खफा विज, इस बात से जाहिर की नाराजगी

5/5/2021 11:23:27 AM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): पुलिस विभाग द्वारा डायल 112 के 630 वाहन करोनो मरीजों के उपयोग के लिए न देने पर अनिल विज खफा चल रहे हैं। हरियाणा के गृह ,स्वास्थ्य ,निकाय मंत्री अनिल विज के कड़े तेवरों के चलते हरियाणा पुलिस ने डायल 112 के लिए आए 630 वाहनों में 20 -20 वाहन सी पी पंचकूला व् गुरुग्राम को ,10 वाहन -फरीदाबाद व् 5 -5 वाहन अन्य जिलों में करना के गंबीर मरीजों के लिए भेजे हैं | हरियाणा में डायल 112 के पूरे 630 वाहन अभी तक सभी जिलों में आबंटित न होने का कारण पुलिस विभाग में ड्राइवरों की कमी बताया जा रहा है। यहां यह भी चर्चा है कि राष्ट्रीय आपदा अधिनियम के तहत पुलिस विभाग किसी भी विभाग से ड्रायवर ले सकता है। 

इसके इलावा पुलिस विभाग चाहे तो हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को कह हरियाणा के परिवहन मंत्री मूल चन्द शर्मा के माध्यम से जितने ड्राइवर चाहे ले सकता है। इस मुद्दे पर ढील के चलते  गृह मंत्री अनिल विज भी अपनी नाराजगी पुलिस विभाग को जाहिर कर चुके हैं।अनिल विज चाहते हैं कि इस आपदा के समय में डायल 112 के सभी 630 वाहन कॅरोना मरीजों के लिए प्रयोग में लाए जाएं।

हरियाणा के अंदर लॉक डाउन की कम्प्लाइन्स के लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज सख्त नजर आ रहे हैं। पुलिस इस मामले में बिना मास्क के घूमने वालों, धारा 144 का उलंघन करने वालों,या लॉक डाउन के उलंघन करने वालों पर नगद जुर्माना लगाने के साथ साथ रास्ट्रीय आपदा अधिनियम में भी कार्यवाही कर सकती है।ऐसी भी जानकारी मिली है कि लॉक डाउन की अनुपालना के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल हो सकता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 

Content Writer

Isha