गौ रक्षकों पर पशु तस्करों ने किया जानलेवा हमला, तीन घायल

11/28/2019 10:04:07 AM

हथीन (ब्यूरो) : समीपवर्ती गांव छांयसा में बहु चर्चित गोहत्या अजी द्वारा अपने घर पर की जा रही गोकशी की सूचना मिलने पर पहुंचे गौ रक्षकों पर गौ हत्यारे अज्जी और उसके परिजनों एवं गांव के लोगों ने फरसा ,तलवार व लोहे की रॉड आदि से हमला बोल दिया तथा जमकर पथराव किया। जिससे गौ रक्षक विष्णु जांगिड़ के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जबकि वही दिलीप और जयपाल के हाथ पैरों में चोटें आई हैंं। हमलावर दिलीप से मोबाइल फोन भी छीन ले गए। 

घटना की सूचना मिलते ही हथीन थाना अध्यक्ष जयराम सौरोत मय पुलिस बल और बजरंग दल तथा राम सेना के सदस्य मौके पर पहुंच गए। मौके से पुलिस ने गौ मांस व गौ हत्यारों हत्या के प्रयोग होने वाले औजारों को बरामद कर लिया। स्थिति तनावपूर्ण बनती देख भारी पुलिस बल गांव छांयसा में पहुंच गया और स्थिति पर काबू किया। तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए। बजरंग दल के प्रांतीय सह संयोजक भारत भूषण शर्मा ने हथीन थाना में अनेक महिलाओं सहित लगभग तीन दर्जन हमलावरों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

शिकायत में कहा गया है कि सिराज, सलमुद्दीन व आरिफ ने फरसा ,तलवार आदि से हमला किया था। विष्णु जांगिड के सिर में फरसा लगा जबकि दिलीप पर लोहे की राड से हमला किया तथा जयपाल पर भी हमला कर घायल कर दिया और दिलीप के हाथों से उसका मोबाइल छीनकर ले गए।

गौरक्षकों पर नूरूद्दीन का लडका, जल्लू, मन्नू, सरफू, मलिया, बरकत, इसाक, नफीसा, नब्बो, मीठा की पत्नी, बोकी की लडकी, अज्जी का साला, जफरू, सरफू, अज्जी का पुत्र, इरसाद, शमशू, बरकत , काली और गुलदीन व 10 -15 अन्यों ने मिलकर जमकर पथराव किया। 

Isha