अंजू रानी बनीं जुलाना नगरपालिका की अध्यक्ष, विजय कुमार उपाध्यक्ष

6/13/2018 10:04:43 AM

जुलाना(विजेंदर कुमार): जिला जींद की जुलाना नगर पालिका के अध्यक्ष पद का चुनाव एसडीएम वीरेंद्र सहरावत की देख-रेख में संपन्न होने के बाद वार्ड 3 की अंजूरानी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई जबकि वार्ड 6 से विजय कुमार उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए। 

उल्लेखनीय है कि जुलाना नगरपालिका का चुनाव 13 मई को संपन्न हुए थे यहां के कुल 13 वार्डों में से 12 में मतदान हुआ था। जबकि एक वार्ड से पुष्पा तायल को सर्व सहमति से निर्वाचित किया गया था। इस नगरपालिका में अध्यक्ष पद पाने के लिए लंबे समय से कई लोग दावेदारी जता रहे थे किंतु इसमें सफलता अंजूरानी को मिली। चुनाव में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद रमेश कौशिक ने भी भाग लिया था और भाजपा की अंजूरानी को अध्यक्ष पद दिलवाने में कामयाब रहे।  

चुनाव अधिकारी और जुलाना नगरपालिका के एडमिनिस्ट्रेटर वीरेंद्र सहरावत ने बताया मंगलवार को जुलाना नगर पालिका के नए चेयरमैन एवं उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर  सरकार द्वारा समय निर्धारित किया गया था। जिसमें जुलाना नगरपालिका के कुल13 वार्डों में से सात पार्षद मौजूद रहे जिन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिलवाई गई।  वहींवार्ड नंबर 3 से निर्वाचित हुई पार्षद अंजूरानी को सर्वसहमति से चेयरपर्सन नियुक्त किया गय  तथा वार्ड 6 से निर्वाचित पार्षद विजय कुमार को उपाध्यक्ष चुन लिया गया।  यह चुनाव सर्वसम्मति से किया गया।

सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि नगरपालिका में भाजपा पार्टी का कब्जा रहा है। चेयरपर्सन एवं उपप्रधान भाजपा पार्टी के ही बने हैं। भाजपा के कार्यकाल में जुलाना में दर्जनों विकास कार्य हुए हैं और दर्जनों विकास कार्यों पर काम भी चल रहा है। '

अंजू रानी ने कहा कि जुलाना में रुकेे हुए विकास कार्यों को तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा। कस्बे का एक समान विकास करवाया जाएगा। महिलाओं की समस्याओं को प्राथमिकता से सुलझाया जाएगा।

Nisha Bhardwaj