बहादुरगढ़ का अंकित बना आईएएस, पूरे देश में हासिल किया 37वां रैंक

4/6/2019 6:24:01 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ का होनहार अंकुर आईएएस बन गया है। यूपीएससी की परीक्षा में अंकुर ने ऑल इंडिया में 37वां रैंक हासिल किया है। बेहद ही हंसमुख, मिलनसार और शरारती स्वभाव का अंकुर फिलहाल उदयपुर में भारतीय रेल में सेवाएं दे रहा है। साल 2016 की यूपीएससी की परीक्षा में अंकुर को 485 वां रैंक मिला था। लेकिन अंकुर के मन में डीसी बनने का जुनून था और आखिरकार उसने अपना सपना पूरा करते हुये देशभर में 37 वां रैंक हासिल किया है।

अंकुर के आईएएस बनने की सूचना मिलते ही माता पिता बेहद भावुक हो गए। माता पिता का कहना है कि उनका बेटा आईएएस रहते हुये कभी रिश्वत नहीं लेगा और हमेशा गरीबों की सेवा करेगा। हरियाणा में कहावत है कि होनहार पूत के पांव पालने में ही नजर आ जाते हैं। वो होनहार पूत जिसने बचपन में जो सपना देखा और उसे आईएएस बनकर पूरा किया है वो सपूत है बहादुरगढ़ का अंकुर कौषिक। अंकुर कौषिक ने अपने दूसरे प्रयास में आईएएस बनकर न केवल अपना सपना पूरा किया बल्कि अपने माता पिता का सिर भी गर्व से उंचा उठा दिया है। 

2016 की यूपीएससी परीक्षा में अंकुर का 485 वां रैंक आया था जिसके आधार पर भारतीय रेल सेवा में उसका चयन हुआ और फिलहाल उदयपुर में पोस्टिंग है अंकुर की। अंकुर के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अंकुर की मां गीता को जब सूचना मिली की बेटा आईएएस बन गया तो खुषी में आंखो से आंसू निकल आये। गीता ने बताया कि वो खुषी में जमकर रोई कि उसके बेटे का सपना पूरा हो गया। गीता का कहना है कि उसका बेटा बेहद ही सिम्पल है ।उसे कोई शौक नहीं था, सिवाय आईएएस बनने का। 

Shivam