हरियाणा के जींद पहुंचे अन्ना हजारे, 42 पुस्तकालयों का किया उद्घाटन

7/30/2019 1:46:32 PM

जुलाना (विजेंदर): समाज सेवी और लोकपाल की मांग करने वाले अनशनकारी अन्ना हजारे आज हरियाणा के जींद जिले में जुलाना के गांव बुढ़ाखेड़ा लाठर में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। वे यहां 38 गांवों में बने 42 पुस्तकालयों का एक साथ उद्घाटन किया। बता दें कि ये पुस्तकालय ग्रामीणों द्वारा चंदा इकट्ठा करके बनाए गए हैं, जो आम जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे।

देखने में आ रहा है कि लगातार पिछले कई महीनों से गांव बुढ़ाखेड़ा लाठर के ग्रामीणों में सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ रही हैं। अब शिक्षा में बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक गांव से चंदा इकट्ठा कर लाइबेरी खोलने कवायद में गांव की शिव मंदिर सभा और ग्रामीण लगातार लगे हुए हैं।



ग्रमीणों का कहना है कि गांव के लोगों में समाज सेवा का जज्बा बढ़ रहा है, जिससे 38 गांव में 42 लाइबेरी बनाई जा रही हैं, जिनका उद्धघाटन समाज सेवी अन्ना हजारे जी ने किया। सभी से चंदा लेकर यह कार्य पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है, पंडाल तक लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए देशी घी के खाने की व्यवस्था की गई है, वहीं महिलाओं व पुरुषों के लिए भोजन की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

Shivam