अन्ना हजारे के अनशन को जयहिंद मंच का समर्थन

1/31/2019 8:58:44 AM

भिवानी(पंकेस): किसानों के हक और अधिकार की लड़ाई के लिए एक बार फिर अन्ना हजारे ने किसान आंदोलन का आगाज रालेगण सिद्धि से कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए जयङ्क्षहद मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव व अन्ना के सहयोगी नवीन जयङ्क्षहद ने बताया कि अगर सरकार ने अन्ना हजारे की मांगों को नहीं माना तो भिवानी में भी अन्ना हजारे के समर्थन में उपायुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जरूरत पडऩे पर सांसद, विधायक व मंत्रियों के घर-घर जाकर शांतिप्रिय तरीके से भजन-कीर्तन द्वारा अन्ना हजारे की मांगों को उनके कानों तक पहुंचाया जाएगा। नवीन जयङ्क्षहद ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि पिछले दिनों जब रामलीला मैदान में अन्ना का अनशन चल रहा था तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री जितेंद्र तोमर और मंत्री गिरीश महाजन ने लिखित में किसानों की मांगों को 2 अक्तूबर तक पूरा करने का आश्वासन दिया था लेकिन उनकी मांगों को आज तक पूरा नहीं किया गया। 

अन्ना हजारे ने 30 जनवरी तक का इनको आखिरी टाइम दिया था जिसकी वजह से आज दोबारा से रालेगण सिद्धि में 15 राज्यों में एक साथ अनशन शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि मांगें न मानने पर सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

Deepak Paul