पूंडरी से नगरपालिका के नतीजे घोषित, जानिए कौन बना विजेता

12/19/2018 1:23:13 PM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू):  कैथल जिले के पूंडरी नगरपालिका के सभी 13 वार्ड के नतीजे घोषित हो चुके हैं, जो इस प्रकार हैं। वार्ड नंबर-1 से रमा, नंबर- 2 से जयपाल सैनी, नंबर.3- सुनीता रानी, नंबर- 4 से कुलंविदर चट्ठा, पांच से सुषमा देवी, वार्ड नंबर-6 से रीतू, वार्ड नंबर- 7 से डॉ संतोष, आठ से शैलजा, नौ से मुकेश, दस से ज्योति रानी, 11 से रोशनी, 12 से रामकुमार और 13 से कोमल राणा ने जीत हासिल की। जीत की घोषणा होने के बाद विजेता प्रत्याशी और उनके समर्थक जशन मनाते नजर आए और ढोल की थाप पर जमकर भगड़ा डाला। 

हरियाणा के पांच नगर निगम हिसार, रोहतक, करनाल, यमुनानगर और पानीपत के चुनाव परिणाम आज आ रहे हैं। मतगणना चल रही है। पांचों नगर निगमों के बीच शहरी सरकार का फैसला भी दोपहर तक हो जाएगा। राज्य चुनाव आयुक्त डॉ. दलीप सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर 2018 को पड़े वोटों की गिनती आज 19 दिसंबर 2018 दिन बुधवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। पांचों नगर निगमों में सात हजार से अधिक फोर्स मतगणना केंद्रों पर और आसपास तैनात है। चुनाव पर्यवेक्षक मतगणना के दौरान भी मौजूद हैं।

बता दें कि हरियाणा के इतिहास में मेयर के चुनाव पहली बार सीधे कराए गए हैं। पांचों निगमों में मेयर पद के लिए 59 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई है, जबकि पार्षद पद के लिए 592 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं। जानकारी के अनुसार16 दिसंबर 2018 को हुई वोटिंग में करीब 70 फीसद मतदान हुआ था। हिसार, पानीपत व करनाल में मेयर पद के चुनाव में भाजपा मजबूत नजर आ रही है, जबकि रोहतक और यमुनानगर में कांटे की टक्कर बताई जाती है।
 

मतगणना की हो रही है वीडियोग्राफी
राज्य चुनाव आयुक्त डॉ दलीप सिंह के अनुसार, सभी मतगणना केंद्रों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है, ताकि चुनाव नतीजे घोषित करते समय किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो।

कहां कितना हुआ था मतदान
हिसार- 62.7 फीसदी करनाल- 61.8 फीसदी रोहतक- 62.4 फीसदी यमुनानगर- 65.2 फीसदी पानीपत- 62 फीसदी

Deepak Paul