राम रहीम की साध्वियों की तरह ही सरकार को मिला एक और 'गुमनाम खत'

11/3/2017 3:14:15 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): यमुनानगर कैम्प के सरकारी स्कूल की दो छात्राओं के साथ यौन शोषण मामले को लेकर हरियाणा सरकार को एक और गुमनाम खत मिला है। जिसमें  बाहरी युवकों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है, और स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। जिसकी कार्रवाई में राज्य बाल अधिकर सरंक्षण ने की टीम स्कूल पहुंच कर जांच की है। यह मामला गुरमीत राम रहीम के मामले से मेल खाता है जिसमें, डेरा सच्चा सौदा में साध्वियों के साथ हो रहे यौन शोषण का एक गुमनाम पत्र सरकार को मिला था, और उसपर कार्रवाई करते हुए न्यायालय ने राम रहीम को दोषी ठहराते हुए बीस साल कैद की सजा सुनाई थी।

विक्रमजीत बड़ोला की अगुवाई में चण्डीगढ़ से आई राज्य बाल अधिकार संरक्षण की टीम यमुनानगर के सरकारी कॉलेज पहुंच कर जांच कर रही है। स्कूल में पहुंचते ही जांच टीम सीधा  विद्यालय के कर्मचारियों से पूछताछ शुरु कर दी। साथ स्कूल के हर कमरे में जाकर बच्चों से भी पूछताछ कर जानकारी जुटाई।

गुमनाम पत्र में छात्राओं ने आरोप लगाए हैं कि, उनके साथ बाहरी युवकों ने जबरदस्ती दुष्कर्म किया। जिससे आहत हुई छात्राओं ने प्रिंसीपल से शिकायत की, लेकिन स्कूल प्रशासन पुलिस को भी शिकायत नहीं दी, बल्कि खुद ही जांच कर के मामले को दबा दिया और उन्हें स्कूल से भी बाहर निकाल दिया। छात्राओं ने यह भी दावा किया है, स्कूल ने जब खुद जांच की थी तो उन्हें घटनास्थल पर भी ले जाया गया था।