नशे के सौदागरों पर एक और बड़ी कार्रवाई, 740 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद

3/21/2022 4:49:10 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा पुलिस ने प्रदेश में नशे की एक बड़ी खेप धकेलने के प्रयास को विफल करते हुए सिरसा जिले में एक कंटेनर ट्रक से 740 किलोग्राम डोडा पोस्त जब्त कर इस सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि जब्त मादक पदार्थ गेहूं की चूरी के बीच छिपा कर मध्य प्रदेश से लाया जा रहा था जिसकी सप्लाई डबवाली और ऐलनाबाद एरिया में की जानी थी। जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है।

राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर गश्त के दौरान पुलिस टीम एक ढाबे के सामने पंहुची तो एक कंटेनर खड़ा था जिसके दरवाजे खुले थे और अंदर से दो व्यक्ति मिलकर एक प्लास्टिक का कट्टा निकाल कर बोलेरो गाड़ी की डिग्गी में डाल रहे थे। अचानक पुलिस की गाड़ी को देखकर उक्त कंटेनर सवार व्यक्ति घबराकर निचे उतर कर भागने की कोशिश की। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए पुलिस टीम ने तुरंत तीन लोगों को दबोच लिया। तलाशी ली तो कंटेनर में भरी गेंहू की चूरी के बीच 20-20 किलो के 37 कट्टों में कुल 7 क्विंटल 40 किलोग्राम डोडापोस्त बरामद हुआ।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ऐलनाबाद निवासी बलकरण सिंह उर्फ काका और पिंडर उर्फ सोनू तथा तलवाड़ा खुर्द के मनदीप सिंह उर्फ मीता के रूप में हुई है। पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर ड्रग तस्करी के नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Vivek Rai