नवीन यादव हत्याकांड में पुलिस की एक और बड़ी कार्रवाई, आरोपियों की धरपकड़ जारी

7/31/2019 3:17:29 PM

नूंह मेवात (ऐके बघेल): उदाका गांव में नवीन यादव हत्याकांड में फरार आरोपी सरजीना, आमिर, सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिनमें एक युवती भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों को नूंह कोर्ट में पेश कर आरोपी सरजीना को भौंडसी जेल भेज दिया। जबकि आरोपी आमिर और सलमान को दिन पुलिस रिमांड पर भेजा है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में अभी तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।



बता दें कि गत 15 जुलाई को उदाका गांव में अख्तर और जमशेद के बच्चों के बीच झगड़ा हुआ। जिसके चलते 19 जुलाई को झगड़े के फैसले के समय पड़ोसी वकील नवीन यादव से अख्तर के परिवार की झड़प हो गई। घर जाते समय रास्ते में अख्तर की पत्नी मकसूदन व लड़की सरजीना ने अपने घर की छत के ऊपर से ईंट मार दी। इसके बाद आरोपी जैकम पुत्र नसरुदीन, रुकसाद, साजिद पुत्रा अख्तर ने घायल नवीन को अपने घर के अंदर खीच लिया और बंद करके क्रिकेट के बैट से गंभीर रूप से घायल कर दिया। जब घायल नवीन का परिवार मौके पर पहुंचे तो आरोपियों ने उन पर भी हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल नवीन को गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया।



20 जुलाई को नवीन के चाचा कुंदन की शिकायत पर अख्तर पुत्र रुस्तम, साजिद, रुकसाद, सैकूल पुत्र अख्तर, मकसूदन पत्नी अख्तर, सरजीना पुत्री अख्तर, जैकम पुत्र नसरुदीन के खिलाफ केस दर्ज किया। वहीं 24 जुलाई की रात को नवीन यादव ने दम तोड़ दिया। इस झगड़े में आरोपी पक्ष की ओर से आमिर, सलमान पुत्र जब्बार, अख्तर की साली सकीला, अख्तर का साडू अकरम भी शामिल पाए गए। पुलिस ने इस केस में 22 जुलाई को आरोपी अख्तर पुत्र रुस्तम, रुकसाद, साजिद पुत्रा अख्तर को गिरफ्तार कर लिया।



जबकि मुख्य आरोपी जैकम पुत्र नसरुदीन को 23 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया। वहीं 28 जुलाई को बाल अपचारी सैकुल को पुलिस अभिरक्षा में लेकर बाल सुधार गृह फरीदाबाद भेज दिया। 30 जुलाई को आरोपी सरजीना पुत्री अख्तर, आमिर, सलमान पुत्र जब्बार को गिरफ्तार कर लिया। कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पीड़ित परिवार की ओर से बाद में बताए गए अन्य चार आरोपियों में से पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर लिया। एसएचओ चंद्रभान रोजका मेव ने कहा कि एसपी संगीता कालिया के दिशा निर्देश अनुसार काम किया गया और मामले में साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश करने वालों पर सख्ती दिखाई।

Edited By

Naveen Dalal