कोरोना का कहर जारी, सिरसा में एक और पॉजिटिव केस आया सामने

5/9/2020 4:42:22 PM

सिरसा(सतनाम): हरियाणा के सिरसा के शिव नगर काॅलोनी में कोरोना का नया मामला सामने आया है। इससे पहले डबवाली क्षेत्र के रहने वाले दो पॉजिटिव मरीजों का नागरिक अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अब जिला में कुल मरीजों की संख्या तीन हो गई है। कोरोना का नया मरीज मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। जो नया मरीज आया है वह टायल लगाने का कार्य करता था।

स्वास्थ्य विभाग उससे सभी जानकारियां जुटा रहा है, जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। नागरिक अस्पताल के सीएमओ ने नया मरीज मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शिवनगर काॅलोनी में कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया जबकि साथ लगते एरिया को बफर जोन बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में जांच शुरू कर दी है।

सिविल सर्जन डा. सुरेन्द्र नैन ने कहा कि इस मरीज का पिछले चार दिनों से नागरिक अस्पताल में उपचार चल रहा था। मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि सोशल ट्रांसमिशन का पहला मामला सामने आया है। लॉकडाउन के दौरान इस क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग का पालना नहीं किया गया संभवत: यह उसी का नतीजा है। डाॅ. सुरेंद्र ने कहा कि अब सिरसा में कुल मरीजों की संख्या तीन हो गई है। इससे पूर्व 4 कोरोना मरीज सिरसा में ठीक होकर अपने अपने घर जा चुके हैं।

वहीं डीएसपी राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद एहतियात कदम उठाए गए हैं। शिव नगर काॅलोनी को कंटेंनमेंट जोन घोषित किया गया है। क्षेत्र में नाकेबंदी करवा दी गई है। सभी रास्तों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी इलाके में जांच के लिए पहुंच चुकी हैं।

Edited By

vinod kumar